Sunday , August 20 2017
Home / Sports / र्आईसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देने वाले शशांक मनोहर अपना फ़ैसला वापस लेने को तैयार

र्आईसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देने वाले शशांक मनोहर अपना फ़ैसला वापस लेने को तैयार

दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा है कि अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देने वाले शशांक मनोहर अपना फ़ैसला वापस लेने के लिए तैयार हो गए हैं. आईसीसी बोर्ड ने एक प्रस्ताव पारित कर उनसे आग्रह किया था कि वे इस्तीफ़ा वापस लें. मनोहर ने कहा, “मैं आईसीसी के निदेशकों की भावनाओं और मुझमें दिखाए गए भरोसे का सम्मान करता हूं. मैंने निजी कारणों से यह फ़ैसला लिया था और वे कारण बने हुए हैं, पर मैं अध्यक्ष पद पर बने रहने को राज़ी हूं.”

शशांक मनोहर ने इसी महीने 15 मार्च को अचानक व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर इस्तीफ़ा देने की घोषणा की थी. उनके इस क़दम ने सबको हैरान कर दिया था क्योंकि उन्हें इस पद पर आए केवल आठ महीने हुए थे जबकि उनका कार्यकाल दो साल का था. मनोहर मई 2016 में निर्विरोध र्आईसीसी अध्यक्ष चुने गए थे. वे आईसीसी के पहले स्वतंत्र चेयरमैन बने जो किसी भी सदस्य बोर्ड से संबद्ध नहीं था.

बीसीसीआई के विक्रम लिमये ने कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि तमाम मौजूदा मुद्दे सुलट गए और सब लोग इससे संतुष्ट हैं. हम सभी मुद्दों पर आईसीसी के साथ काम करने को तैयार हैं.” क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष डेविड पीवर ने कहा, “इस प्रस्ताव से साफ़ है कि भले ही बोर्ड में सुधार की सभी बातों पर हम सहमत नहीं हैं, पर हम इसके मूल सिद्धातों को मानते हैं.” बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नज़मुल हसन ने कहा कि इस समय आईसीसी को शशांक और उनके नेतृत्व की ज़रूरत है.

TOPPOPULARRECENT