Thursday , August 17 2017
Home / Uttar Pradesh / लखनऊ पहुंचे राहुल गांधी, किसानों की समस्याओं को लेकर NHAI अधिकारियों से करेंगे बात

लखनऊ पहुंचे राहुल गांधी, किसानों की समस्याओं को लेकर NHAI अधिकारियों से करेंगे बात

लखनऊ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को लखनऊ दौरे पर पहुंच चुके है। जहां एयरपोर्ट पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। बता दें, वे यहां गोमती नगर स्थित नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के अफसरों से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात करेंगे।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के 3 दिन के दौरे के बाद राहुल गांधी के दौरे ने यहां राजनीतिक हलचल तेज कर दी है। गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष लम्बे समय बाद लखनऊ आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान लखनऊ में राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ रोड-शो किया था। इसके बाद से वह लखनऊ नहीं आए थे।

इस दौरान राहुल गांधी अंबेडकरनगर भी जाएंगे। आरोप है कि अंबेडकरनगर में गांव वालों के घर बगैर कानूनी नोटिस दिए गिराए जा रहे हैं और कांग्रेस इसी मुद्दे पर किसानों को सपोर्ट कर रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी अंबेडकरनगर पहुंचकर किसानों के पक्ष में धरने पर बैठ गए थे। बीते सोमवार को प्रशासन की पहल के बाद उन्होंने धरना खत्म किया था।

वहीं कांग्रेस का आरोप है कि सुल्तानपुर के जगदीशपुर के कठौरा में बगैर मुआवजा दिए किसानों की जमीन ली जा रही है और अंबेडकरनगर में बगैर नोटिस किसानों के घर तोड़े जा रहे हैं। राहुल के यूपी दौरे में ये दोनों मामले उठाए जाएंगे।

दरअसल जगदीशपुर के कठौरा में NHAI, ट्रक लेन तैयार कर रहा है। इसके रास्ते में उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (UPSIDC) की जमीन आ रही है। उसने यह जमीन करीब 50 किसान परिवारों को दी थी। कांग्रेस की मांग है कि ट्रक लेन को किसान का ख्याल रखते हुए आधा किलोमीटर पीछे से डायवर्ट किया जाए।

TOPPOPULARRECENT