Wednesday , July 26 2017
Home / test / लखनऊ: योगीराज में परेशान हुए बिजली इंजीनियर, बढ़ी मारपीट की घटनाएं

लखनऊ: योगीराज में परेशान हुए बिजली इंजीनियर, बढ़ी मारपीट की घटनाएं

लखनऊ: योगी के राज में खासकर उनके क्षेत्र में बिजली इंजीनियरों के पिटने की घटनाएं बढ़ी हैं और आरोपियों के खिलाफ कदम उठाने की बजाये उल्टे डिपार्टमेंट इन इंजीनियरों को ही सजा दे रहा है।

पूर्वांचल पावर डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन के इंजीनियरों के खिलाफ अनैतिक उत्पीड़नात्मक कार्यवाही और मार-पीट के विरोध में बिजली इंजीनियरों ने काम न करने की चेतावनी दी है।

इंजीनियर एसोसिएशन के अध्यक्ष जी के मिश्रा और महासचिव राजीव सिंह ने बताया कि 13 जून को गोरखपुर में चक्रवाती तूफान आने के कारण इलेक्ट्रिकल सिस्टम तबाह हो गया था। जिसके कारण पावर सप्लाई में दिक्कत आ गई है।

इन हालात से परिस्थितियों एवं प्रतिकूल मौसम के बाद भी समस्त इंजीनयरों ने बिजली आपूर्ति के लिए, बिना किसी संसाधन और सुरक्षा के दिन-रात काम करते हुए पावर सप्लाई को बहाल किया गया।

पावर डिस्ट्रीब्यूशन ब्लॉक गोरखपुर के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर इं आर सी पाण्डेय को 13 जून कार्यवाही के बावजूद निलम्बित कर दिया गया है। इस तरह की कार्यवाही न केवल दमनकारी, नियम-विरूद्ध और एकतरफा है बल्कि उनके मनोबल को तोड़ने जैसा है।
इंजीनियर एसोसिएशन के अध्यक्ष जी के मिश्रा और महासचिव राजीव सिंह ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में इलाके के इंजीनयरों से मार-पीट की घटनायें लगातार बढ़ती जा रही हैं।

TOPPOPULARRECENT