Wednesday , August 23 2017
Home / Politics / लखनऊ रैली में कांग्रेस के समर्थन में उमड़ा जनसैलाब

लखनऊ रैली में कांग्रेस के समर्थन में उमड़ा जनसैलाब

उत्तर प्रदेश: (लखनऊ) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को चुनावी बिगुल फुका ,राहुल गाँधी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं को सुनने कार्यकर्ताओं में जान डालने मकसद से लखनऊ पहुँचे थे. अपनी रैली के दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा की मोदी सरकार किसानों और गरीबों की थाली से दाल छीन रही है। मोदी ने गरीबों से झूठे वादे किए। मोदी सिर्फ तीन चार उद्योगपतियों के लिए काम कर रहे।
27 साल यूपी बेहाल’ रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अनेक पार्टियां हैं जो यूपी को तोड़ने में लगी हैं, जबकि हम प्रदेश के पुराने दिन लौटाना चाहते हैं, उसे फिर से नंबर एक का प्रदेश बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम इसके लिए एक साथ लड़ाई लड़ेंगे और एक साथ ही इस प्रदेश को नंबर वन के पोजीशन तक लेकर जायेंगे। उन्होंने कहा कि शीला जी ने दिल्ली को बदला और उसे विकास के रास्ते पर लेकर गयीं। आज दिल्ली के लोग कांग्रेस को याद करते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी एक साथ खड़ी हो और अपने कार्यकर्ताओं की आवाज पर काम करे तो ऐसा कोई नहीं जो कांग्रेस को हरा सके।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कुछ मुख्य बातें

हमने यूपी को एक टीम दी है और हमारा एक लक्ष्‍य है।
पार्टी के हर नेता को जिम्‍मेदारी दी जाएगी।
शीला दीक्षित तीन बार दिल्‍ली की सीएम रहीं और उन्‍होंने दिल्‍ली को बदल दिया।
दिल्‍ली के लोग कहते हैं कि पहले काम काम होता था, अब ड्रामा होता है।
शीला जी ने दिल्‍ली को विकास से बदल दिया।
हर विचार, सोच को कांग्रेस में जगह।
अगर जनता तक अपनी सोच तक ठीक से पहुंचा पाए तो कांग्रेस की सरकार बनेगी।
कांग्रेस हिंदुस्‍तान की सच्‍चाई के बारे में बोलती है, झूठ नहीं बोलती।
कांग्रेस, आरएसएस और बीएसपी की तरह झूठ की राजनीति नहीं करती।
पीएम मोदी ने पिछली बार कई वादे किए, जिनमें बुलेट ट्रेन चलाने की बात भी थी।

दूसरी तरफ़ राहुल गाँधी की इस रैली को लेकर विपक्ष के भी कान खड़े कर दिए हैं,सियासी पंडितों की माने तो राहुल की ये रैली कामयाब रही। नाम न छापने की शर्त पर एक वरिष्ठ राजनीतिक विश्लेषक ने बताया की रैली में उमड़े जनसैलाब ने ये साबित कर दिया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जबर्दस्त सफलता हासिल कर सकती है। देश में महंगाई से परेशान जनता का रुख कांग्रेस की तरफ जाता दिख रहा है.

लखनऊ से अब्दुल हमीद अंसारी की रिपोर्ट

TOPPOPULARRECENT