Friday , October 20 2017
Home / Bihar News / लगातार 5 हत्याओं से थर्राया बिहार, सवालों के घेरे में पुलिस प्रशासन

लगातार 5 हत्याओं से थर्राया बिहार, सवालों के घेरे में पुलिस प्रशासन

पटना : बिहार में अपराध के ग्राफ में कोई कमी होती नजर नहीं आ रही है, पुलिस प्रशासन और कानून-व्यवस्था एक बार फिर सवालों के घेरे में है. शराबबंदी के बाद से शासन की ओर से अपराधों में कमी का दावा किया जाता रहा है, मगर बीते 24 घंटों के दौरान अपराधियों द्वारा की गयी हत्याओं ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. इससे सुशासन के साथ ही पुलिस-प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने लगा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रभात खबर के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान अपराधियों ने पूरे सूबे में जबरदस्त तरीके से कहर बरपाते हुए दशहत का माहौल बनाया है. आलम यह है कि पुलिस-प्रशासन की तमाम चौकसी के दावों के बावजूद अपराधियों ने महज 24 घंटे के भीतर ही पांच लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी.
शुक्रवार को इन अपराधियों ने तीन अलग-अलग स्थानों पर हत्या की वारदात को अंजाम दिया. शाम को दरभंगा जिले के कुशेश्वर स्थान थाना क्षेत्र के केवटगामा पंचायत के 48 वर्षीय मुखिया रामचंद्र यादव की गोली मारकर हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार, मुखिया रामचंद्र यादव कुशेश्वर स्थान बाजार से रात करीब नौ बजे के बाद बाइक से घर जा रहे थे.

अपराधियों ने शुक्रवार की रात ही भागलपुर के सुलतानगंज में सविता टॉकीज के पास एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. इस हत्याकांड के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है और न ही पुलिस अभी तक हत्या में शामिल अपराधियों का सुराग पाने में सफलता हासिल कर पायी है.
हत्या की तीसरी वारदात औरंगाबाद जिले के सलैया थाना क्षेत्र के रुनिया गांव में हुई. रूनिया गांव में अपराधियों ने एक वृद्ध कृष्णा चंद्रवंशी की हत्या कर दी. यह घटना शुक्रवार की देर रात की ही है. यहाँ भी हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका.
राज्य की पुलिस अभी उपरोक्त हत्या के तीन अपराधों में शामिल अपराधियों को पकड़ने की प्रक्रिया शुरू भी नहीं कर पायी थी कि शनिवार सुबह सासाराम में अपराधियों ने पत्रकार धर्मेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद अपराधी मौके से फरार हो गये. पत्रकार धर्मेंद्र सिंह को अपराधियों ने सीने में गोली मारी जिससे उनकी मौत हो गयी.
हत्या की पांचवी वारदात को अपराधियों ने नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र के चैनपुरा क्षेत्र में अंजाम दिया. यहां अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना में भी अपराधी वारदात को अंजाम देने के बाद फरार होने में कामयाब हो गए. पूरे 24 घंटे के दौरान हत्या की हुई पांच वारदातों से जहां पूरे प्रदेश के लोगों में दहशत है, वहीं सूबे के सुशासन पर भी सवाल उठाये जाने लगे हैं.

TOPPOPULARRECENT