Tuesday , August 22 2017
Home / Featured News / लम्बे इंतज़ार के बाद लॉन्च हुआ iPhone SE

लम्बे इंतज़ार के बाद लॉन्च हुआ iPhone SE

वाशिंग्टन: लम्बे इंतज़ार के बाद एप्पल ने आईफोन एसई को अमेरिका में एक इवेंट के दौरान लांच कर दिया। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन की बॉडी मैटल से बनी है और यह देखने में बहुत हद तक आईफोन 5एस जैसा लगता है। कंपनी ने इसे गोल्ड, सिल्वर, स्पेस ग्रे और रोज गोल्ड सहित चार रंगों में लांच किया है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय बाजार में इसे अप्रैल में लांच किया ओजा सकता है: रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone SE देखने में पुराने iPhone 5S जैसा ही है और इसकी इंटरनल स्टोरेज 16GB की होगी. 9to5 मैक के मुताबिक iPhone SE का डिजाइन iPhone 5S से मिलता जुलता है. हालांकि स्क्रैच की समस्या से बचने के लिए इसमें मिरर की बजाय मैट फिनिशिंग दी गई है.

माना जा रहा है कि इस फोन को भारतीय और चीन के बाजार को ध्यान में रखकर लॉन्च किया है . क्योंकि इन दो देशों में आईफोन के शौकीनों की कमी नहीं है, लेकिन ज्यादा कीमत होने की वजह से लोग इसे खरीद नहीं पाते. बता दें कि यह फोन एप्पल नए आईफोन के मुकाबले कम कीमत वाला है .ज्यादातर स्मार्टफोन कंपनियां अब बड़े स्क्रीन वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं. ऐसे में एप्पल का कथित 4 इंच का iPhone SE ट्रेंड बदलने में कामयाब हो पाएगा या नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. लेकिन यह साफ है कि इससे भारत और चीन के बाजार काफी प्रभावित होने वाले हैं.

 यह फोन 16जीबी और 64जीबी मैमोरी संस्करण में उपलब्ध है। कंपनी ने रैम और बैटरी के बारे में कोई सूचना नहीं दी है। हालांकि प्राप्त जानकारी के अनुसार फोन में 1जीबी रैम मैमोरी है। जहां तक कीमत की बात है तो एप्पल आईफोन एसई 16जीबी मैमोरी आॅप्शन 399 (26,700 रुपए) अमेरिकी डॉलर में उपलब्ध है जबकि 64जीबी मैमोरी वाले फोन की कीमत 499 अमेरिकी डॉलर (33,400 रुपए) है।
TOPPOPULARRECENT