Friday , August 18 2017
Home / India / ललित मोदी और माल्या के प्रत्यर्पण पर झूठ बोल रही है सरकार- जयराम रमेश

ललित मोदी और माल्या के प्रत्यर्पण पर झूठ बोल रही है सरकार- जयराम रमेश

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह ललित मोदी और विजय माल्या के प्रत्यर्पण के मुद्दे पर झूठ बोल रही है और दोनों को भारत लाने का सरकार का कोई इरादा नहीं है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, मोदी सरकार ललित मोदी या विजय माल्या को वापस नहीं लाना चाहती। सरकार झूठ बोल रही है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेश मंत्रालय से ललित मोदी के प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध किया था। विदेशमंत्री ने रविवार को यह स्पष्ट कर दिया था।

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा था कि प्रवर्तन निदेशालय से दोबारा अनुरोध प्राप्त होने पर उनका मंत्रालय आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी और शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण का अनुरोध करेगा।

रमेश ने कहा, 14 नवंबर, 2015 को पहली बार वित्त मंत्रालय के प्रवर्तन विभाग से एक बयान आया था कि वे ललित मोदी के प्रत्यर्पण का अनुरोध कर रहे हैं। उसके बाद ईडी ने 27 मई, 2016 को फिर एक बयान दिया कि वे ललित मोदी के प्रत्यर्पण का अनुरोध कर रहे हैं।

उनहोंने कहा, कल रविवार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बयान में कहा कि ईडी ने ललित मोदी पर प्रत्यर्पण का कोई अनुरोध नहीं भेजा है।इसका मतलब ईडी की तरफ से ललित मोदी के प्रत्यर्पण पर विदेश मंत्रालय को कोई अनुरोध नहीं किया गया है। ईडी वित्त मंत्रालय के अधीन आता है। इससे यह स्पष्ट होता है कि यह सरकार मोदी का प्रत्यर्पण नहीं चाहती।

TOPPOPULARRECENT