Wednesday , September 20 2017
Home / AP/Telangana / लापता एएन 32 में थी फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीपिका, 4 दिनों से समुद्र के चक्कर लगा रहे हैं पति

लापता एएन 32 में थी फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीपिका, 4 दिनों से समुद्र के चक्कर लगा रहे हैं पति

चेन्नई: भारतीय वायुसेना के लापता एएन 32 विमान को खोजने के लिए खोज और बचाव अभियान पांचवें दिन भी जारी है। विमान में 29 लोग सवार थे। इन्हीं में एक फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीपिका भी थीं। दीपिका हरियाणा की रहने वाली हैं। जब से लापता होने की खबर मिली है, तब से दीपिका के पति नौसेना कमांडेंट कुलदीप उनकी खोज में व्यस्त हैं। कुलदीप खुद शुक्रवार से उन्हें देख रहे हैं, लेकिन उन्हें अपनी पत्नी के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है। कुलदीप को उम्मीद है दीपिका उन्हें जरूर मिलेंगी।

विमान ने चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरने के आधे घंटे बाद ही बंगाल की खाड़ी के ऊपर उड़ते हुए अचानक विमान रडार से गायब हो गया। उधर अब तक मिले सबूत में किसी अनहोनी की ओर इशारा कर रहे हैं।

पिछले चार दिन से बड़े पैमाने पर जारी खोज और बचाव अभियान के बाद भी मलबे या बचे का कुछ पता नहीं चल सका है। चिंताजनक यह है कि विमान में लगा ईएलटी काम नहीं कर रहा था, जो खोज अभियान में काफी मुश्किल हो गई है। कुलदीप का कहना है कि विमान को खोजने के लिए पनडुब्बियों का भी सहारा लिया गया है, जो लगातार खोज अभियान में लगे हुए है।

कुलदीप ने बताया कि समुद्र में पानी की गहराई लगभग साढ़े तीन किलोमीटर है। एयरक्राफ्ट ने जहां से उड़ान भरी थी और जहां उसे लैंड करना था, उसके बीच में समुद्र ही समुद्र है। कुलदीप ने कहा शरीर भले ही थक चुका है, लेकिन दिल और दिमाग से नहीं हारा हूं। हर हाल में विमान का पता लगा कर ही रहूँगा।

गौरतलब है कि कुलदीप की शादी पिछले साल 22 नवंबर को ही दीपिका के साथ हुई थी। कुलदीप ने बताया कि शादी के समय दीपिका की पोस्टिंग नासिक में और उनकी पोस्टिंग पोर्ट ब्लेयर में थी। हाल ही में पिछले महीने दीपिका का स्थानांतरण भी पोर्ट ब्लेयर हुआ था।

TOPPOPULARRECENT