Tuesday , September 26 2017
Home / Delhi / Mumbai / लापता नजीब के लिए दुआओं के साथ, जेएनयू में उदासीन दीवाली

लापता नजीब के लिए दुआओं के साथ, जेएनयू में उदासीन दीवाली

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) ने रविवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ब्लॉक में धरने और लापता नजीब की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना करने का आह्वान किया । छात्र नजीब अहमद को लापता हुए 16 दिन हो चुके हैं।

 

नजीब की सुरक्षित वापसी के लिए एक प्रतीकात्मक विरोध “लाइट अ रे ऑफ़ होप फॉर नजीब” का आयोजन किया गया । नजीब को अक्टूबर 14-15 की रात में माही मांडवी हॉस्टल में 20 लोगों की भीड़ ने बेरहमी से पीटा था ।

दिन में आईएएनएस से बात करते हुए जेएनयूएसयू के पूर्व महासचिव, राम नागा ने कहा, “हमारे साथ नजीब की मां और उसकी बहन भी विरोध में आयेंगी । हम मोमबत्तियां और एक मशाल जला कर लोगों को एक मासूम छात्र की याद दिलायेंगे जिसको बेरहमी से पीटने के बाद गायब कर दिया गया”।

“हर साल जेएनयू के छात्र पूरे भारत की तरह हर्षौल्लास और धूम धडाके के साथ दीवाली मनाते हैं । लेकिन इस बार नजीब के साथ हुयी दुखद घटना के कारण माहौल ग़मगीन है इसलिए यहाँ इस बार दीवाली फीकी ही रहेगी,” रामा ने आगे कहा ।

“जेएनयू के छात्र दीवाली मना रहे हैं लेकिन इसमें वह उत्साह नहीं है जो हमेशा होता है । हम सभी नजीब के लिए परेशान हैं और सोच रहे हैं कि न जाने वह किस हाल में होगा, ” बिरसा अम्बेडकर फुले छात्र संघ (BAPSA) के सदस्य, राहुल सोनपिम्प्ले ने कहा।

राहुल के आगे बताया की इस धरने में नजीब के लिए प्रार्थना के साथ-साथ आन्दोलन के लिए आगे की रणनीति भी तय की जा रही।

TOPPOPULARRECENT