Monday , October 23 2017
Home / India / लापरवाही से हुई खालिद मुजाहिद की मौत

लापरवाही से हुई खालिद मुजाहिद की मौत

लखनऊ, सीरियल ब्लास्ट के मुल्ज़िम खालिद मुजाहिद की मौत के वजूहात पर जिला जेल सुप्रीटेंडेंट दधिराम मौर्या के खत से नये सवाल खड़े हो गए हैं। जेल सुप्रीटेंडेंट के एक खत में दावा किया गया है कि जिस दिन खालिद को पेशी पर ले जाया गया उस दिन उ

लखनऊ, सीरियल ब्लास्ट के मुल्ज़िम खालिद मुजाहिद की मौत के वजूहात पर जिला जेल सुप्रीटेंडेंट दधिराम मौर्या के खत से नये सवाल खड़े हो गए हैं। जेल सुप्रीटेंडेंट के एक खत में दावा किया गया है कि जिस दिन खालिद को पेशी पर ले जाया गया उस दिन उसकी तबीयत खराब थी, लेकिन जेल के डॉक्टरों ने इसे संजीदगी से नहीं लिया।

लखनऊ जिला जेल में मजबूर और लाचार खालिद की गजश्ता 18 मई को फैजाबाद में पेशी से लौटते वक्त बाराबंकी में मौत हो गई थी। खालिद की साजिशन कत्ल का इल्ज़ाम लगने के बाद उत्तर प्रदेश में सियासी तूफान उठ खड़ा हुआ। अदालती जांच के साथ सीबीआइ जांच की मंजूरी की गई थी।

करीब 40 पुलिस अफसरों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया। लखनऊ के जिला जेल सुप्रीटेंडेंट ने सात जून को इन्सपेक्टर जनरल [Jail Administration and Reform Services] को भेजे खत में लिखा है कि डॉ. प्रदीप बिजलानी की तरफ खालिद को 18 मई को सुबह तिब्बी जाँच करने के बाद रिकार्ड में बाई तरफ सीने में दर्द लिखा गया। इसे संजीदगी से नहीं लिया गया और न ही बंदी को अदालत पेशी पर जाने से रोका गया। इस ताल्लुक से जेल इंतेज़ामिया को इत्तेला नहीं दी गई।

TOPPOPULARRECENT