Wednesday , June 28 2017
Home / Delhi News / लालकृष्ण आडवाणी राष्ट्रपति के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार हैं- शत्रुघ्न सिन्हा

लालकृष्ण आडवाणी राष्ट्रपति के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार हैं- शत्रुघ्न सिन्हा

BJP Shatrughan Sinha at the Parliament house in New Delhi on Monday. Express Photo by Prem Nath Pandey. 10.08.2015.

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने राष्‍ट्रपति पद के लिए राजग की तरफ से उम्‍मीदवार का नाम तय किए जाने की कवायद के बीच मंगलवार को ट्वीट कर पार्टी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी को इस पद के लिए सबसे योग्‍य बताया है।

सिन्‍हा ने ट्वीट किया कि सबसे प्रतिष्ठित पद के लिए स्पष्ट रूप से वह (आडवाणी) उपयुक्त, विद्वान, सम्‍मानित, अनुभवी और सुयोग्य उम्मीदवार हैं।

आडवाणी ने पार्टी और देश के लिए पूरी जिंदगी लगा दी। मेरी तरह असंख्य लोग उन्हें देश का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते हैं। मैं अक्सर सोचता हूं कि सबसे योग्य पीएम उम्मीदवार को निर्दयतापूर्वक किनारे लगा दिया गया।

गौरतलब है कि अयोध्या में विवादास्पद ढांचा गिराए जाने के मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री मुरली मनोहर जोशी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती सहित सभी 12 आरोपियों पर सीबीआई की विशेष अदालत ने बीते माह ही आरोप तय करते हुए आपराधिक साजिश का मुकदमा चलाने की अनुमति दी थी।

इससे पूर्व कोर्ट ने 20 हजार के निजी मुचलके पर सभी को ज़मानत दे दी थी, हालांकि सभी आरोपियों ने अदालत से आरोपों को खारिज करने का आग्रह किया था।

इनके ऊपर बाबरी मस्जिद गिराने की साजिश करने, दो धर्मों के लोगों के बीच दुश्मनी पैदा करने, धार्मिक भावनाएं भड़काने, राष्ट्रीय एकता को तोड़ने के आरोप हैं।

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने अपने फ़ैसले में कहा था कि बाबरी मस्जिद गिराने की आपराधिक साज़िश करने का मुकदमा आडवाणी, जोशी के खिलाफ लखनऊ की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में चलेगा।

बता दें कि भाजपा की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए किसी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है। सरकार और विपक्ष दोनों ही उम्मीदवार के लिए अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इसके लिए तीन सदस्यों की कमेटी भी बनाई है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT