Wednesday , October 18 2017
Home / Bihar News / लालू और नीतीश की नहीं हो पाई मुलाकात, इंजेमाम टला

लालू और नीतीश की नहीं हो पाई मुलाकात, इंजेमाम टला

जनता परिवार के इंजेमाम या जदयू-राजद के दरमियान इत्तिहाद की कवायद फिलहाल सिर चढ़ती नहीं नजर आ रही है। इंजमाम पर ग्रहण की बात तो जदयू ने कबूल भी कर लिया है, जबकि राजद-जदयू इत्तिहाद की उम्मीदें अभी बरकरार बताई जा रही हैं। हालांकि इस पर

जनता परिवार के इंजेमाम या जदयू-राजद के दरमियान इत्तिहाद की कवायद फिलहाल सिर चढ़ती नहीं नजर आ रही है। इंजमाम पर ग्रहण की बात तो जदयू ने कबूल भी कर लिया है, जबकि राजद-जदयू इत्तिहाद की उम्मीदें अभी बरकरार बताई जा रही हैं। हालांकि इस पर भी कश्मकश के बादल मंडरा रहे हैं।

उधर, वजीरे आला नीतीश कुमार और राजद सरबराह लालू प्रसाद की इतवार को बैठक होने की इमकान थी, जो नहीं हो सकी। दोनों तरफ से इस बाबत कुछ बताया भी नहीं गया। इस दरमियान शाम को जदयू के क़ौमी सदर शरद यादव और लालू प्रसाद के दरमियान मुलाकात हुई। यह मुलाकात लालू के रियाहिशगाह पर हुई। हालांकि इस मुलाकात में दोनों के बीच क्या बात हुई इसका खुलासा नहीं हो सका है। यह भी बताया गया कि रात को शरद यादव वजीरे आला नीतीश कुमार से भी मिले।

वहीं, दिन में बिहटा रवाना होने के समय लालू प्रसाद ने अपने रिहाइशगाह पर सहाफ़ियों से बातचीत में कहा कि मुक़ामी निकाय कोटे की सीटों के लिए उम्मीदवारों की एलान विधान परिषद इंतिख़ाब की नोटिफिकेशन जारी होने के बाद की जाएगी। गौरतलब है कि खाली हो रहीं विधान परिषद के 24 सीटों में राजद-जदयू के दरमियान दस-दस सीटों पर इंतिख़ाब लड़ने को लेकर मंजूरी बन चुकी है। बाक़ी चार सीटों को कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ने पर बाचतीत जारी है।

उधर, जदयू के रियासती सदर वशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी दफ्तर में सहाफ़ियों से बातचीत में कहा कि जनता परिवार का इंजमाम टल गया है। हालांकि जदयू-राजद के बीच इत्तिहाद की इमकानात बरकरार है। इस पर उन्होंने कहा कि जब हमारा मूआहिदा होगा तो मिलकर हम अपने उम्मीदवारों को जिताने का काम करेंगे।

राजद के एमएलए दल के लीडर अब्दुलबारी सिद्दीकी ने कहा कि हमारी पार्टी से इत्तिहाद या इंजमाम को लेकर पार्टी के क़ौमी सदर लालू प्रसाद अथराइज्ड है। उनके ऊपर पार्टी को पूरा यकीन है। मिलजुल कर इंतिख़ाब लड़ेंगे तो भाजपा का खात्मा बिहार से ही शुरू होगा।

TOPPOPULARRECENT