Sunday , October 22 2017
Home / Uttar Pradesh / लालू की तरफ से बहस शुरू

लालू की तरफ से बहस शुरू

रांची 6 जुलाई : चारा घोटाले के मामले में लालू प्रसाद की तरफ से बहस शुरू कर दी गयी। हाइकोर्ट के हुक्म के तहत खुसूसी अदालत ने उन्हें बहस के लिए 18 जुलाई तक का वक़्त दिया है। इस मामले में फैसले के पहले मुक़र्रर तारीख टल गयी है। झारखंड हाइक

रांची 6 जुलाई : चारा घोटाले के मामले में लालू प्रसाद की तरफ से बहस शुरू कर दी गयी। हाइकोर्ट के हुक्म के तहत खुसूसी अदालत ने उन्हें बहस के लिए 18 जुलाई तक का वक़्त दिया है। इस मामले में फैसले के पहले मुक़र्रर तारीख टल गयी है। झारखंड हाइकोर्ट ने चारा घोटाले के कांड नंबर आरसी 20ए/96 में लालू प्रसाद को बहस के लिए और 10 दिनों का वक़्त दिया था।

सीबीआइ के खुसूसी अदालत ने उन्हें अपनी बात रखने के लिए 10 दिनों का वक़्त दिया। खुसूसी जस्टिस की अदालत ने इसके लिए पांच जुलाई से 18 जुलाई तक की तारीख तय की। अदालत ने इस मामले में अपना फैसला सुनाने के लिए 15 जुलाई की तारीख तय की थी। लालू प्रसाद की तरफ से बहस के लिए मुक़र्रर तारीख के मद्देनजर साबिक़ मुक़र्रर तारीख पर फैसला नहीं सुनाया जा सकेगा।

बहस पूरी होने के बाद नयी तारीख मुक़र्रर होगी। पशुपालन महकमा में हुई गड़बड़ी की जांच के दौरान डाक्टर जगन्नाथ मिश्र की तरफ से लिखा गया ख़त ही जुमा को बहस का मर्क़ज बना रहा। निगरानी की तरफ से पशुपालन महकमा में हुई गड़बड़ी की जांच की जा रही थी।

निगरानी जांच के मामले में डॉक्टर जगन्नाथ मिश्र ने मौजूदा वजीर ए आला लालू प्रसाद को एक ख़त लिखा था। इसमें यह कहा गया था कि निगरानी जांच सिर्फ मर्क़ज खरीदारी कमेटी के मामले में की जाये। इस मामले में पशुपालन अफसरों को परेशान नहीं किया जाये। इस ख़त को लालू प्रसाद की तरफ से निगरानी को दिया गया था। यह बहस करीब एक घंटे तक चली।

TOPPOPULARRECENT