Thursday , October 19 2017
Home / Bihar News / लालू की दरख्वास्त, दुर्गापूजा-मुहर्रम के बाद हो इंतिख़ाब

लालू की दरख्वास्त, दुर्गापूजा-मुहर्रम के बाद हो इंतिख़ाब

राजद सरबराह लालू प्रसाद ने एलेक्शन कमीशन से दरख्वास्त की है कि बिहार एसेम्बली के इंतिख़ाब दुर्गापूजा और मुहर्रम के ताजिए निकलने के बाद कराए जाएं। उन्होंने कहा कि बिहार मिली जुली आबादी वाला रियासत है और भाजपा फिरका वराना तशद्दुद

राजद सरबराह लालू प्रसाद ने एलेक्शन कमीशन से दरख्वास्त की है कि बिहार एसेम्बली के इंतिख़ाब दुर्गापूजा और मुहर्रम के ताजिए निकलने के बाद कराए जाएं। उन्होंने कहा कि बिहार मिली जुली आबादी वाला रियासत है और भाजपा फिरका वराना तशद्दुद कर इंतिख़ाब में फायदा उठाने की कोशिश कर सकती है। इसलिए त्योहारों के बाद ही वोटिंग होना चाहिए।

गौरतलब है कि गुजिशता दिनों एलेक्शन कमीशन ने सितंबर-अक्टूबर में बिहार में एसेम्बली इंतिख़ाब कराने के इशारे दिए हैं। चीफ़ एलेक्शन कमिश्नर नसीम जैदी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि 31 जुलाई तक वोटर लिस्ट तैयार हो जाएगी।

वैसे कमीशन की तरफ से इंतिख़ाब प्रोग्राम को हतमी शक्ल देने की अमल शुरू करना अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि एलेक्शन कमीशन को किसी भी सटीक इंतिखाब प्रोग्राम पर पहुंचने से पहले मौसम की हालत, त्योहारों, इंतिहानात , छुट्टियाँ, मानसून, बारिश, सैलाब को जेहन में रखना होगा।

TOPPOPULARRECENT