Wednesday , October 18 2017
Home / Uttar Pradesh / लालू की दरख्वास्त पर आज सुनवाई मुमकिन

लालू की दरख्वास्त पर आज सुनवाई मुमकिन

रांची 26 जून : चारा घोटाले के मुलजिम साबिक़ मर्क़जी वजीर लालू प्रसाद की जानिब से दायर दरख्वास्त पर झारखंड हाइकोर्ट में 26 जून को सुनवाई हो सकती है। लालू प्रसाद की जानिब से पीर को दरख्वास्त दायर कर मामले पर जल्द सुनवाई करने की दरख्वास

रांची 26 जून : चारा घोटाले के मुलजिम साबिक़ मर्क़जी वजीर लालू प्रसाद की जानिब से दायर दरख्वास्त पर झारखंड हाइकोर्ट में 26 जून को सुनवाई हो सकती है। लालू प्रसाद की जानिब से पीर को दरख्वास्त दायर कर मामले पर जल्द सुनवाई करने की दरख्वास्त किया गया था। अदालत ने इस मामले पर सीबीआइ को तैयार रहने को कहा है। ताहम, सुनवाई के लिए कोई तारीख मुक़र्रर नहीं की गयी है।

लालू प्रसाद की जानिब से इस मामले पर सुनवाई के लिए बुध को फिर से दरख्वास्त करने की इमकान है। दरख्वास्त में आरसी 20 (ए)/96 मामले को सीबीआइ के खुसूसी जस्टिस पीके सिंह की अदालत से दूसरे कोर्ट में ट्रांसफर करने का दरख्वास्त किया गया है। दरख्वास्त में कहा गया है कि दरख्वास्त गुजार (लालू प्रसाद) कौमी जनता दल के कौमी सदर हैं। वहीं पीके शाही बिहार में तालीम वजीर के ओहदे पर हैं। हाल में ही शाही महाराजगंज लोक सभा इन्तेखाबात में राजद के उम्मीदवार प्रभुनाथ सिंह से हारे थे।

सियासी बदला लेने के लिए पीके शाही चाहते हैं कि दरख्वास्त गुजार (लालू प्रसाद) को सजा हो जाये। दरख्वास्त में इलज़ाम लगाया गया है कि सीबीआइ जज पीके सिंह तालीम वजीर पीके शाही के चचेरे भाई के जीजा हैं। इसी वजह से सीबीआइ जज पीके सिंह दरख्वास्त गुजार को मौका दिये बिना सख्त हुक्म जारी करना चाहते हैं। कहा गया कि इस मामले में ट्रायल सही ढंग से नहीं हुआ है। दरख्वास्त गुजार के बयान को अंगरेजी में दर्ज किया गया है, जबकि इन्होंने सभी सवालों का जवाब हिंदी में दिया था। ऐसे इस अदालत से दरख्वास्त गुजार को इन्साफ मिलना मुमकिन नहीं है। दरख्वास्त में मुदआ आलिया को नोटिस जारी करने, मामले से मुताल्लिक रिकार्ड मंगाने और मामले को दूसरी अदालत में मुन्ताकिल करने की दरख्वास्त किया गया है।

TOPPOPULARRECENT