Monday , October 23 2017
Home / Bihar/Jharkhand / लालू की बेटी मीसा का फार्म हाउस होगा जब्त, एक औऱ बेटी चंदा से भी पूछताछ की तैयारी

लालू की बेटी मीसा का फार्म हाउस होगा जब्त, एक औऱ बेटी चंदा से भी पूछताछ की तैयारी

नयी दिल्ली : बेनामी संपत्ति मामले में लालू प्रसाद के परिवार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. न्यूज चैनलों के मुताबिक अब प्रवर्तन निदेशालय (इडी) राजद अध्यक्ष की बेटी व सांसद मीसा और उनके पति शैलेश के दिल्ली के बिजवासन स्थित फार्म हाउस को जब्त करने की तैयारी में है.
मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत यह कार्रवाई होगी. मीसा और उनके पति से इडी की टीम ने पिछले दिनों पूछताछ की थी. हालांकि इडी इडी मीसा और शैलेश के जवाबों से संतुष्ट नहीं है और दोबारा उन्हें समन कर बुलाया जायेगा. वहीं, बेनामी संपत्ति के एक अन्य मामले में आयकर विभाग  लालू प्रसाद की एक अन्य बेटी चंदा यादव से पूछताछ कर सकता है. आरोप है कि मीसा का फॉर्म हाउस फर्जी कंपनियों के जरिये आयी राशि से खरीदी गयी है, जो करीब एक करोड़ 20 लाख रुपये हैं.
इडी ने मीसा और शैलेश के ठिकानों पर आठ जुलाई को भी छापेमारी की थी और दोनों से पूछताछ हुई थी. वहीं, मीसा के सीए राजेश अग्रवाल के खिलाफ इडी 21 जुलाई को विशेष अदालत में आरोपपत्र दायर कर चुका है. राजेश फिलहाल तिहाड़ जेल में है. मामले की अगली सुनवाई नौ अगस्त को होनेवाली है.
चंदा यादव पर फर्जी कंपनियों के पैसे लेकर घर खरीदने का आरोप
बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को ऐसी जानकारी मिली है कि न्यू फ्रेंडस कॉलोनी स्थित घर में सिर्फ पांच हजार रुपये खर्च कर चंदा यादव हिस्सेदार बन गयीं और यह घर भी फर्जी कंपनियों से पैसे लेकर खरीदा गया है. यह घर एबी एक्सपोर्ट के नाम से खरीदा गया है और यह कंपनी कोई काम नहीं करती है.
इस कंपनी में मुंबई की जिन कंपनियों ने पांच करोड़ रुपये का निवेश किया है, वे सभी फर्जी कंपनियां हैं. सूत्रों का यहां तक दावा है कि चंदा यादव से आयकर विभाग यह  पूछताछ करेगा कि आखिर पांच हजार रुपये में ही इतनी बड़ी प्रोपर्टी की वह शेयर होल्डर किस तरह से बनी हैं. जांच में पता चला है कि इन फार्म हाउस की खरीद फर्जी कंपनियों के पैसे से की गयी है.
TOPPOPULARRECENT