Friday , October 20 2017
Home / Khaas Khabar / लालू की हुकूमत अब जेल में……..

लालू की हुकूमत अब जेल में……..

रांची, 8 अक्तूबर: चारा घोटाले में सजा पाए लालू यादव अभी बिरसा मुंडा के सेंट्रल जेल में बंद हैं। लेकिन उनके दबदबे को देखते हुए लगता है जैसे जेल इंतेज़ामिया लालू के आगे झुका हुआ है। उनके कद का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लालू से मु

रांची, 8 अक्तूबर: चारा घोटाले में सजा पाए लालू यादव अभी बिरसा मुंडा के सेंट्रल जेल में बंद हैं। लेकिन उनके दबदबे को देखते हुए लगता है जैसे जेल इंतेज़ामिया लालू के आगे झुका हुआ है। उनके कद का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लालू से मुलाकात करने आने वाले फिलहाल जेल सुप्रीटेंडेंट व जेलर के कमरे में ही मिलते हैं। मुलाकात करने वालो के लिए न वक्त की हद है और न ही तादाद की। जेल में रीज़ाना जनता दरबार जैसा नजारा दिखता है।

कहने को तो जेल गेट के पास तैनात जैप टेन खातून बटालियन सेक्युरिटी के लिए है। लेकिन लालू से मिलने आने वालों के लिए इसका कोई मतलब नहीं है।पीर की शाम करीब 5.20 बजे एक सफेद स्कॉर्पियो बिना किसी पूछताछ किये जेल के अंदर दाखिल कर गई। गाड़ी पर MP लिखा हुआ था और अंदर कामेश्वर बैठा के साथ दो लोग थे। जेल में लालू के लिए हर दिन लालपुर चौक से 10 पुड़िया मगही पान व पांच पाउच 60 नंबर का जर्दा आता है।

मिलने आने वाले लोगों की तरफ से बाहर का खाना लाना तो आम बात है। पीर के दिन पटना से तकरीबन 25 मछुआरन ख्वातीन भी लालू से मिलने जेल पहुंची। जेल में लालू को देख वे मायूस हो उठीं। इसके इलावा लालू से मिलने मगरिबी बंगाल के राजद के सदर बिंदा प्रसाद राय समेत कई लीडर पहुंचे। सभी से राजद सुप्रीमो ने सिर्फ एक बात कही कि वे जनता के बीच जाएं।

चारा घोटाले में चाईबासा कोषागार से 37.70 करोड़ रुपये की गैर कानूनी इंखला के मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो की एक दूसरे मामले में भी पीर के दिन पेशी हुई। सीबीआइ के खुसूसी जस्टिससीताराम प्रसाद की अदालत में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये लालू से सवाल किया गया। उन पर चारा घोटाले में देवघर कोषागार से 97 लाख रुपये का गैरकानूनी इंखला का इल्ज़ाम है।

ई-कोर्ट में लालू प्रसाद के इलावा साबिक एमपी आरके राणा समेत पांच लोगों की पेशी हुई। अदालत ने सभी की अगली पेशी के लिए 12 नवंबर की तारीख मुकर्रर की है।

——-बशुक्रिया: जागरण

TOPPOPULARRECENT