Sunday , October 22 2017
Home / Bihar News / लालू के बेटे और बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप का पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द

लालू के बेटे और बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप का पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द

नई दिल्ली। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का पटना स्थित पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। गुरुवार को बीपीसीएल अधिकारियों की एक टीम लारा पेट्रोल पंप पर पहुंची और उसके रद्द होने का नोटिस थमा दिया।

ऐसा कोर्ट की उस कार्रवाई के बाद हुआ जिसमें अदालत ने बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेज प्रताप यादव के स्‍वामित्‍व वाले पेट्रोल पंप को लेकर तेल कंपनी की कार्रवाई पर लगा स्‍थगन हटा लिया। बताया जा रहा है कि उनका लाइसेंस रद्द होने का कारण यह है कि उन्होंने पेट्रोल पंप का लाइसेंस पाने के लिए गलत जानकारी के आधार पर आवेदन किया था।

ये कार्रवाई ऐसे समय में हो रही है जब लालू और उनके परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर कार्रवाई चल रही है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने अब बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ साथ अब तेज प्रताप का भी इस्तीफा मांगा है।

तेज प्रताप ने साल 2012 में लाइसेंस के लिए आवेदन दिया था और इस साल 27 फरवरी को लाइसेंस जारी कर दिया गया, जो एम/एस लारा ऑटोमोबाइल्स के नाम पर था, जिसके मालिक तेज प्रताप हैं। शिकायत के मुताबिक, मंत्री ने आवेदन में गलत सूचना दी कि जमीन उनके नाम पर है।

TOPPOPULARRECENT