Sunday , September 24 2017
Home / Bihar News / लालू ने गोपालगंज को मिनी चंबल बनाया : नरेंद्र मोदी

लालू ने गोपालगंज को मिनी चंबल बनाया : नरेंद्र मोदी

नीतीश बाबू चुनाव में तो हार-जीत होती रहती है। ऐसा क्यों गुस्सा कर रहे हो?

गोपालगंज  : वजीरे आजम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि लालू प्रसाद ने अपने इक्तिदार के दौर में गोपालगंज को मिनी चंबल बना दिया था। उस दौरान लोगों को अपने घर से बाहर निकलने में डर लगता था। मोदी जुमा को बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब के तहत गोपालगंज में मुनक्कीद एक इंतिखाबी रैली को खिताब कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव के इक्तिदार में घोटालों की झड़ी लग गई थी और उन्हें चारा घोटाले मामले में उन्हें जेल जाना पड़ा। बता दें कि गोपालगंज को लालू प्रसाद का गढ़ माना जाता है।

मोदी ने लालू प्रसाद के पार्लियामेंट में दिए एक तक़रीर का जिक्र करते हुए इल्ज़ाम लगाया कि लालू प्रसाद ने ही मजहब की बुनियाद पर रिज़र्वेशन की वकालत की थी। वजीरे आजम ने गुजिशता दिनों बिहार के बक्सर में मुनक्कीद एक इंतिखाबी रैली में कहा था कि लालू और नीतीश पसमानदा के रिज़र्वेशन में से पांच फ़ीसद रिज़र्वेशन एक मजहब खास के लोगों को दे देंगे।

उनके इस बयान की लालू और नीतीश ने काफी तनकीद की थी। गोपालगंज की रैली में नरेंद्र मोदी ने जाति का कार्ड भी खेला। उन्होंने सवाल किया कि पसमानदा तबके से आने वाले उनके जैसे सख्श को पमसानदा और दलितों के मुफाद की बात करने का हक़ नहीं है क्या?

मोदी ने यहां कहा कि मुझे मिल रहे अवाम के प्यार को मेरे मुखालिफत करने वाले लोग पचा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए कहा- मोदी को गाली देते-देते थक गए तो बिहारियों को गाली देने लगे। मोदी ने लालू को भी निशाने पर लिया। कहा कि अब बाकी जिंदगी जेल में गुजारनी है, इसलिए बेटों को तैयारी करा रहे हैं। मोदी ने कहा, ”इनके रहते लोगों को रोजगार नहीं मिल सकता। बड़े भाई (लालू) को अपने खानदान के बाहर किसी की फिक्र नहीं है, उन्हें अपने किसी लीडर पर भी भरोसा नहीं है। जेल गए तो बीवी को कुर्सी देकर गए। अब बेटों को तैयार कर रहे हैं। यह क्या खेल चल रहा है? क्या बिहार को ऐसे परिवारों के हवाले करना चाहिए क्या?”

TOPPOPULARRECENT