Saturday , August 19 2017
Home / Delhi / Mumbai / लालू प्रसाद के चारा स्कैम‌ मुकदमे पर टिप्पणी से परहेज

लालू प्रसाद के चारा स्कैम‌ मुकदमे पर टिप्पणी से परहेज

पटना: राष्ट्रपति राजद लालू प्रसाद यादव ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर किसी भी टिप्पणी से इनकार कर दिया जो उन्हें कई करोड़ के चारा स्कैम‌ से संबंधित मामलों में प्रत्येक मामले में अलग मुकदमेबाजी का सामना करने की हिदायत दी गई। लालू प्रसाद यादव इन मामलों में आरोपी हैं। मीडिया के प्रतिनिधियों ने जब उनसे इस बारे में पूछा गया कि उन्होंने तुरंत कहा कि ” कोई टिप्पणी नहीं, मेरे वकील इस मसले पर बात करेंगे।

‘आरजेडी सुप्रीमो ने पहली बार सुप्रीम कोर्ट के सुनाए गए फैसले के दो दिन बाद अपनी चुप्पी तोड़ी। अदालत ने उन्हें हर मामले में अलग रूप में मुकदमेबाजी का सामना करने के लिए कहा है। उनकी पत्नी राबड़ी देवी के सरकारी आवास के दरवाजे दो दिन से मीडिया प्रतिनिधियों के लिए बंद हैं।

राजद प्रमुख को सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से गंभीर धक्का पहुंचा है क्योंकि वह चारा स्कैम‌ मामलों में आरोपी हैं और अगर उन्हें दोषी करार दिया जाए तो हर मुकदमे की अलग सजा होगी। इस स्कैम‌ से संबंधित मामलों की जुमला तादाद 64 है और लालू प्रसाद यादव 6 मामलों में आरोपी हैं।

उन्हें पहले से ही एक मामले में दोषी करार दिया जा चुका है जो 1994-95 में चाईबासा ट्रेजरी से धोखाधड़ी द्वारा 37.70 करोड़ रुपये कटौती करने से संबंधित है। तब लालू प्रसाद यादव जमानत पर हैं। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में छेड़छाड़ को लेकर पूछे गए एक सवाल पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा इस मसले पर 12 मई को चुनाव आयोग आयोजित होने वाले सत्र में प्रतिनिधित्व करेंगे।

TOPPOPULARRECENT