Saturday , October 21 2017
Home / Uttar Pradesh / लाल बत्ती गाड़ी में घूम रहे डिप्टी मेयर

लाल बत्ती गाड़ी में घूम रहे डिप्टी मेयर

रांची 17 जून : रांची के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय लाल बत्ती लगी गाड़ी में घूम रहे हैं। नक़ल व हमल कमिश्नर का वाजेह हुक्म हैं कि मेयर और डिप्टी मेयर लाल बत्ती नहीं लगा सकते। रांची की साबिक़ मेयर अपनी गाड़ी में लाल बत्ती लगाती थीं, प

रांची 17 जून : रांची के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय लाल बत्ती लगी गाड़ी में घूम रहे हैं। नक़ल व हमल कमिश्नर का वाजेह हुक्म हैं कि मेयर और डिप्टी मेयर लाल बत्ती नहीं लगा सकते। रांची की साबिक़ मेयर अपनी गाड़ी में लाल बत्ती लगाती थीं, पर डिप्टी मेयर ऐसा नहीं करते थे।

फराहमी के मुताबिक लाल बत्ती लगी गाड़ी का इस्तेमाल करने की ताक़त मेयर और डिप्टी मेयर को नहीं है। मेयर या डिप्टी मेयर की सरकारी गाड़ी में उनके ओहदे का पट्ट और सरकार का मोनोग्राम रह सकता है। लाल बत्ती गाड़ी में घूमने का हक रियासत के खुसूसी लोगों को ही है। रियासत के नक़ल व हमल कमिश्नर ने इस सिलसिले में वाजेह हुक्म जारी किया है।

37 ओहदेदारों को लाल बत्ती लगाने का हक

महकमा ट्रांसपोर्ट की इत्तेला में रियासत के 37 ओहदेदारों को खुसूसी जमरे में रखा गया है। उनको लाल बत्ती लगाने का हक दिया गया है। फेहरिस्त में जिला परिषद या म्युन्सिपल कॉर्पोरेशन के सदर, नायब सदर शामिल नहीं हैं।

रियासत सर्विस के अफसरान को भी गाड़ी में लाल बत्ती लगाने का हक नहीं दिया गया है। नोटीफिकेशन में यह भी साफ है कि लाल बत्ती लगा गाड़ी अगर आला ओहदे फर्द को नहीं ले जा रहा है, तो बत्ती का इस्तेमाल नहीं किया जायेगा। उसे सियाह चादर से ढंक कर रखा जाना है।

TOPPOPULARRECENT