Tuesday , August 22 2017
Home / International / लाहौर में मुख्यमंत्री के आवास के पास आत्मघाती विस्फोट में 20 लोग मरे और 30 घायल

लाहौर में मुख्यमंत्री के आवास के पास आत्मघाती विस्फोट में 20 लोग मरे और 30 घायल

पाकिस्तान में लाहौर के पंजाब प्रांत में मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के आवास और कार्यालय के पास एक आत्मघाती विस्फोट में 20 लोगो की मौत हो गयी और 30 लोग घायल हो गए हैं ।

लाहौर पुलिस प्रमुख कैप्टन (आर) अमीन वेन ने कहा, “ब्लास्ट का लक्ष्य पुलिस थी”। उन्होंने यह भी पुष्टि की, कि यह एक आत्मघाती विस्फोट था।

बचाव दल के 1122 अधिकारी देबा शाहनाज ने बताया, “एक शक्तिशाली विस्फोट के बाद पुलिस और लाहौर विकास प्राधिकरण के अधिकारी मुख्यमंत्री के मॉडल टाउन के निवास के पास स्थित अर्फ करीम टॉवर के बाहर अतिक्रमण हटाने में व्यस्त हैं “।

बचाव दल ने घायल लोगों को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया है और शहर के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। “कई घायल लोगों की हालत गंभीर है,” अधिकारी ने कहा। मुख्यमंत्री, जो प्रधान मंत्री नवाज शरीफ़ के भाई भी हैं, विस्फोट के दौरान उनके मॉडल टाउन कार्यालय में एक बैठक में थे।

पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए जियो न्यूज ने बताया कि, एक आत्मघाती हमलावर ने साइट पर तैनात पुलिस कर्मियों को लक्षित किया। क्षेत्र में सुरक्षा बल के एक बड़े दल द्वारा घेराबंदी कर दी गयी है और सड़क को सील कर दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT