Tuesday , October 17 2017
Home / Islami Duniya / लीबिया में पनाहगजीनो से भरी नाँव डूबी, 200 के मरने का इम्कान

लीबिया में पनाहगजीनो से भरी नाँव डूबी, 200 के मरने का इम्कान

त्रिपोली. लीबिया के समुद्री किनारे पर पनाहगजीनों से भरी एक नाँव के डूबने से 200 लोगों के मारे जाने का इम्कान है. एक सेक्युरिटी आफीसर ने कहा कि नाँव में तकरीबन 400 लोग सवार थे. नौका में सवार पनाहगज़ीन अफ्रीका, पाकिस्तान, सीरिया, मोरक्को और बांग्लादेश के हैं.

सेक्युरिटी आफीसर के मुताबिक लीबिया के साहिली आफीसर ने 201 लोगों को बचाया है, जिनमें से 147 को गैरकानूनी तरीके से सरबथा में दाखिल होने के इल्ज़ाम में हिरासत में लिया गया है.

एक दिगर मुकामी आफीसर और जुवारा के एक सहाफी ने नाँव डूबने की तस्दीक की है, लेकिन उन्होंने हताहतों के बारे में कोई इत्तेला नहीं दी है. लीबियाई कोस्टगार्ड नाँव को खोजने के लिए मुहिम चला रहे हैं.

काबिल ए ज़िक्र है कि इस साल लीबिया के रास्ते यूरोप जाने की कोशिशों में अब तक 2,300 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

इससे पहले ऑस्ट्रिया के बर्जनलैंड सूबे में जुमेरात के रोज़ एक लॉरी से 50 से ज़्यादा तारकीन ए वतन की लाशें पायी गयी. बर्जनलैंड सूबे के पुलिस सरबराह हेंस पीटर डोस्कोजील ने बताया कि लॉरी हंगरी सरहद के पास हाईवे पर मिली है.

उन्होंने कहा कि हो सकता है कि लाशें दो या तीन दिन पुराने हो. पुलिस आफीसर ने कहा कि लाशों के मिलने के बाद ऑस्ट्रिया और हंगरी में जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि ट्रक में लगी नंबर प्लेट हंगरी की थी.

आफीसर ने कहा कि हाइवे के किनारे खड़ी ट्रक की जब जांच की गई तो उसमें कोई नहीं था और ट्रक से खून टपक रहा था और लाशों की बू आ रही थी.

TOPPOPULARRECENT