Monday , June 26 2017
Home / Crime / लड़कियों की तस्करी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

लड़कियों की तस्करी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आज दो भाइयों को मानव तस्करी के अपराध में गिरफ्तार किया। कथित रूप से यह दोनों भाई मानव तस्करी का रैकेट चला रहे थे जिसके लिए वे पूर्वोत्तर के ग्रामीण इलाकों से मासूम लड़कियों को नौकरी और अच्छे वेतन का वादा कर अपने साथ लाते थे, पुलिस ने बताया।

दोनों अभियुक्तो, ‘निखिल’ उर्फ ‘​​कमल उछाही’ उर्फ ‘​​सुमीत राणा’ (34) और ‘रेम बहादुर उछाई’ उर्फ ‘​​दीपक’ (37) को 4 मार्च को गिरफ्तार किया गया था, पुलिस के संयुक्त आयुक्त ‘प्रवीर रंजन’ ने बताया।

‘निखिल’ की गिरफ़्तारी पर 50000 का इनाम भी था ।

आरोपी नेपाल के निवासी हैं और अपने सहियोगियो की मदद से वे उत्तरपूर्व की लड़कियों को दिल्ली में अच्छी नौकरी और वेतन के वादों से लुभाते थे।

उनके सहियोगी ऐसी लड़कियों को निशाना बनाते थे जो अपने माता-पिता से अलग रहती थी और अपने आप का वजूद बनाये रखने में संघर्ष कर रही थी ।

इन दोनों आरोपियों की दो महिला साथियो को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

एक लड़की जो इन लोगो के चुंगल से भागने में सफल हो गयी थी और एक इनजीओ की मदद से पुलिस के पास पहुंची थी उसकी शिकायत पर पिछले साल अगस्त में पुलिस ने एक ऍफ़ईआर दर्ज की थी ।

सूत्रों से खबर मिलने पर एक टीम बनायीं गयी थी और ‘निखिल’ को मुनिरका के ‘अनुपम रेस्टुरेन्ट’ से गिरफ्तार किया गया था, जेसीपी ने बताया ।

जब पुलिस ‘निखिल’ को पकड़ रही थी तब ‘रेम बहादुर’ वहां से भाग निकला पर पुलिस ने उसका पीछा किया और उसे बदरपुर बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया ।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT