Wednesday , September 27 2017
Home / Sports / वकार यूनिस ने कहा महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप को 30 ओवर का कर देना चाहिए, हुआ बवाल

वकार यूनिस ने कहा महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप को 30 ओवर का कर देना चाहिए, हुआ बवाल

इन दिनों महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप चल रहा है, जिसकी चारों ओर चर्चा है. लेकिन पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वकार यूनिस ने कुछ ऐसा बयान दिया जिससे बवाल मच गया. वकार ने ट्वीट कर कहा कि महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप को 30 ओवर का कर देना चाहिए, 50 ओवर का गेम काफी बड़ा हो जाता है. युनुस के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर खूब आलोचना की गई.

वकार यूनिस के इस ट्वीट का जवाब दिया पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान हिली की भतीजी और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलिसा हिली ने, उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि शायद यही कारण है कि पाकिस्तान की महिला टीम ने अपना पहला वनडे 1997 में खेला था, मतलब भारत के 20 साल बाद. महिलाएं 2009 से इसी तरह से विश्व कप खेल रही हैं, पाकिस्तान भले ही ऑस्ट्रेलिया/न्यूजीलैंड/भारत/इंग्लैंड की तरह 50 ओवर के खेल में मजबूत ना हो लेकिन उन्हें सपोर्ट मिले तो अच्छा कर सकती हैं.

जिसके बाद वकार ने अपना बचाव करने की कोशिश की और रिप्लाई किया, उन्होंने लिखा कि कम ओवर का मतलब ज्यादा पेस, ज्यादा दर्शक और अधिक रोमांच. मैं महिलाओं की इज्जत करता हूं.

आपको बता दें कि इंग्लैंड में हाल ही में चैंपियंस ट्रॉफी खत्म होने के बाद महिला विश्वकप की शुरुआत हुई है, भारत ने पाकिस्तान की टीम को काफी बुरी तरह से हराया है.

TOPPOPULARRECENT