Wednesday , June 28 2017
Home / Delhi News / वक्फ संपत्ति को विकसित करने के लिए सरकार के पास संसाधनों की कोई कमी नहीं: नकवी

वक्फ संपत्ति को विकसित करने के लिए सरकार के पास संसाधनों की कोई कमी नहीं: नकवी

NEW DELHI, JAN 7 (UNI):- Union Minister of State for Minority Affairs (Independent Charge)& Parliamentary Affairs Mukhtar Abbas Naqvi at the All India Waqf Conference in New Delhi on Saturday. UNI PHOTO-44U

नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मुख्तार अब्बास नकवी ने वक्फ के संपत्ति को तेज़ी से विकसित करके अपने राजस्व में वृद्धि करने के साथ ही इस राशि को मुसलमानों की शैक्षिक, आर्थिक और सामाजिक विकास को बढ़ावा देने के बारे में कहते हुए कहा कि वक्फ संपत्ति को विकसित करने के लिए सरकार के पास संसाधनों की कोई कमी नहीं है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार नकवी ने यहां आल इण्डिया वक्फ़ सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह विचार ज़ाहिर किया। देश भर के राज्यों से उस सम्मेलन में आए वक्फ़ बोर्डों के चेयरपर्सन और मुख्य एग्ज़ीक्युटिव अधिकारियों के इस सम्मेलन में वक्फ़ अधिनियम 1995 के तहत सरकार द्वारा वक्फ संपत्ति के संबंध में किए गए विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा की जायेगी, और कार्यान्वयन में बाधाओं को दूर करने के बारे में भी विचार किया जाएगा।

गौरतलब है कि सरकार की योजनाओं के तहत अल्पसंख्यक मामलों के देखरेख में वक्फ संपत्ति पर व्यावसायिक विकास, शिक्षा, चिकित्सा और अन्य कल्याणकारी संस्थाओं का और वक्फ संपत्ति के कंप्यूटरीकरण सहित अन्य योजनाओं का कार्यान्वयन शामिल है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वक्फ संपत्तियों से इस समय सालाना 163 करोड़ रुपये की आय हो रही है जिसे वक्फ संपत्ति को विकसित करके एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की वार्षिक आय प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किए गए विकास एजेंसी बड़े पैमाने पर वक्फ संपत्ति को विकसित करने का काम गतिविधि से कर रही है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT