Monday , October 23 2017
Home / Uttar Pradesh / वज़ीर के काफिले की गाड़ी से बच्चे की मौत

वज़ीर के काफिले की गाड़ी से बच्चे की मौत

तालिम वज़ीर गीताश्री उरांव के काफ्ले की गाड़ी (जेएच 01 डी 6414) ने बुध को सिपाही संजय कुमार और उसके बेटे सूजल कुमार को कुचल दिया। सूजल की मौत हो गयी। वाकिया पुंदाग ओपी इलाक़े के पंचम नगर के पास सुबह तकरीबन 8.30 बजे घटी।

तालिम वज़ीर गीताश्री उरांव के काफ्ले की गाड़ी (जेएच 01 डी 6414) ने बुध को सिपाही संजय कुमार और उसके बेटे सूजल कुमार को कुचल दिया। सूजल की मौत हो गयी। वाकिया पुंदाग ओपी इलाक़े के पंचम नगर के पास सुबह तकरीबन 8.30 बजे घटी।

संजय कुमार की हालत संगीन बनी हुई है। उसे कडरू वाक़ेय नाथ अस्पताल में भरती कराया गया है। वाकिया के बाद गुस्साये लोगों ने काफिले गाड़ी के साथ तोड़फोड़ की। उसमें सवार जैप के जवानों को घेर लिया। इत्तिला मिलने के बाद ज़ाए हादसा पर पहुंची पुलिस ने ड्राइवर रामदास तिग्गा को गिरफ्तार कर लिया। मुक़ामी लोगों के मुताबिक, जीप की रफ्तार 100 किमी फी घंटे से भी ज़्यादा थी। जीप में शराब की बोतल और खाने के सामान थे। लोगों ने खदसा ज़हीर है कि वाकिया के वक़्त ड्राईवर नशे में होगा।

वज़ीर को लेने जा रही थी जीप :

मुक़ामी लोगों के मुताबिक, दो स्कॉट जीप वज़ीर गीताश्री उरांव को लेने अरगोड़ा चौक से पुंदाग होते हुए हेहल जा रही थी। इसी दौरान पुंदाग ओपी इलाक़े के वैष्णो नगर रिहायसी सिपाही संजय कुमार बेटे सूजल को बाइक (जेएच 01 एफ -4157) से स्कूल पहुंचाने जा रहा था। सूजल डीएवी अशोक नगर में पढ़ता था। संजय जैसे ही पंचम नगर के पास पहुंचा, उल्टे सिम्त से आ रही जीप ने गैर मतवाज़ीन होकर दोनों को कुचल दिया। वाकिया में संजय और उसका बेटा शादीद तौर से जख्मी हो गये। मुक़ामी लोगों ने दोनों को फौरन रिंची अस्पताल पहुंचाया। बाद में बेहतर इलाज के लिए सूजल को रिम्स भेजा गया, पर रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।

डंडे लेकर सड़क पर उतरे लोग :

वाकिया के बाद मुक़ामी लोग डंडा लेकर सड़क पर उतर आये। ख़वातीन ने सड़क को दोनों तरफ से काट दिया। सड़क पर बांस-बल्ली रख कर सुबह नौ बजे से जाम कर दिया। गुस्साये लोगों ने जीप पलट दी। ज़ाए हादसा पर ब्रेकर बनाने और ड्राईवर को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। जीप में सवार जैप के जवानों को भी घेर लिया। बाद में पुलिस ने ब्रेकर बनवाने के लिए सीमेंट मंगवाया। मुआयहदे पर बहाल ड्राइवर रामदास तिग्गा को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद तकरीबन दो बजे लोग शांत हुए और जाम हटाया।

लोगों का इल्ज़ाम, नशे में था जीप का ड्राईवर

जीप में शराब की बोतलें और खाने के सामान भी थे। लोगों ने खदसा ज़हीर कि ड्राईवर नशे में था, इस वजह जीप को कंट्रोल नहीं कर पाया। ताहम डीएसपी आनंद जोसेफ तिग्गा का कहना है कि वाकिया के बाद जीप में शराब की बोतलें रख दी गयी होंगी।

TOPPOPULARRECENT