Monday , September 25 2017
Home / Jharkhand News / वजीर और दारोगा ने हड़पी जमीन पैसे लेती हैं पार्षद

वजीर और दारोगा ने हड़पी जमीन पैसे लेती हैं पार्षद

 

रांची : वजीर सीपी सिंह के अवामी दरबार में गोला कामता के सीता शरण और वजीर चंद्रप्रकाश चौधरी पर दो एकड़ 80 डिसमिल जमीन कब्जाने का इल्ज़ाम लगाया है। अवामी दरबार बुध को वज़ीरे आला रिहाईशगाह में मुनाक्किद की गयी थी़। दुमका के काठीकुंड के सुधीर मंडल थानेदार के खिलाफ शिकायत लेकर आये थे। उनका इल्ज़ाम है कि काठीकुंड के साबिक थानेदार एनएस दादेल ने उनकी एक बीघा सात कट्ठा जमीन कब्जा कर ली। इसकी शिकायत की गयी, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। जनता दरबार में इसलामनगर के करीब आधा दर्जन लोगों ने वार्ड-16 की पार्षद पर ज़ईफ़ पेंशन और राशन कार्ड बनाने के लिए पैसे मांगने का इल्ज़ाम लगाया़।

जेरे तामीर इंटर कॉलेज के बगल में है जमीन

जनता दरबार में गोला कामता के सीता शरण ने सीपी सिंह को बताया कि मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने उनकी दो एकड़ 80 डिसमिल जमीन पर कब्जा कर लिया है़ गोला में चंद्रप्रकाश चौधरी इंटर कॉलेज का निर्माण हो रहा है। इसके बगल में उनकी जमीन है, जिसे घेरा जा रहा है.

सीओ और थाना प्रभारी से भी शिकायत की थी। थाना इंचार्ज ने जांच के लिए सीओ को लिख दिया. उन्होंने बताया कि मामले को लेकर वह वजीर चंद्रप्रकाश चौधरी के पास भी गये थे, पर उन्होंने जमीन खाली करने को कहा़ वजीर सीपी सिंह ने कहा कि मामले की जांच के लिए मुकामी DC को लिखा गया है।

जनता दरबार में इसलामनगर के करीब आधा दर्जन लोग भी अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे़। नक़ल मकानी हुए लोगों नेे बताया कि वार्ड-16 की पार्षद वृद्धावस्था पेंशन और राशन कार्ड बनाने के लिए भी पैसे मांगती हैं। हर सप्ताह 20 रुपये केस लड़ने के नाम पर लेती हैं। वजीर सीपी सिंह ने नक़ल मकानी हुए से कहा कि किसी भी काम के लिए किसी को एक पैसे देने की जरूरत नहीं है। वहां के लोगों को फ्री में रिहाईशगाह मिलेगा , उन्होंने फ़ौरन फोन कर शहर कमिश्नर प्रशांत कुमार को मामले की तहकीकात करने का हुक्म दिया।

TOPPOPULARRECENT