Monday , August 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / वजीर ने कहा तालिबा को मिलेगा ट्रेन का मुफ्त टिकट

वजीर ने कहा तालिबा को मिलेगा ट्रेन का मुफ्त टिकट

रांची : लेबर वजीर राज पालिवार ने जुमा को एसेम्बली में लेबर महकमा की ग्रांट की मांग पर हुई चर्चा के बाद सरकार का हक रखा. महकमा के दो अरब 98 करोड़ 94 लाख पांच हजार रुपये की मांग पारित हो गयी. साथ ही वजीर ने कई एलानात भी की, जिसमें तमाम जिलों में खातून आइटीआइ खोलने की भी बात कही गयी.

वजीर ने कहा कि पाकुड़ के पैनम खदान में हुई गड़बड़ी के मामले में साबिक DC सुनील कुमार सिंह से वजाहत पूछा गया है. उन्होंने जवाब भी दे दिया है. इसकी तजवीज हो रही है. इसके बाद कार्रवाई की जायेगी. वजीर ने कहा कि इज ऑफ डूइंग बिजनेस में जिस बुनियाद पर झारखंड को तीसरे पायदान में रखा गया है, उसमें एक लेबर महकमा का कामकाज भी था. इसमें झारखंड सरकार को 100 में 100 अंक मिला है. यह गुजरात से भी ज्यादा है. सरकार ने तय किया है कि आने वाले साल में 50 हजार नौजवानों को कौशल विकास मिशन से जोड़ा जायेगा. सरकार सभी पीएसयू और प्राइवेट कंपनियों को मजदूरों के लिए चलायी जा रही स्कीम और सहूलत की जानकारी देने के लिए डिस्प्ले बोर्ड लगाने की हिदायत देगी.

आइटीआई में टीचरों की कमी दूर करने के लिए अमल शुरू कर दी गयी है. आठवीं के बाद दो साल की तकनीकी तालीम हासिल करनेवाले स्टूडेंट्स की डिग्री मैट्रिक के बराबर करने की तजवीज है. इसे तालीम महकमा के पास भेजा गया है. तमाम जिलों में दीनदयाल रेस्ट हाउस की भी तामीर कराया जायेगा.

TOPPOPULARRECENT