Saturday , August 19 2017
Home / Sports / वनडे इंटरनैशनल : इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को 186 रन से दी करारी शिकस्त

वनडे इंटरनैशनल : इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को 186 रन से दी करारी शिकस्त

ब्रिजटाउन : एलेक्स हेल्स और जो रूट के शतकों की मदद से इंग्लैंड ने यहां तीसरे और अंतिम वनडे इंटरनैशनल मैच में वेस्ट इंडीज को 186 रन से करारी शिकस्त दी। मेहमान टीम 50 ओवर में 328 रन पर आउट हो गई थी, लेकिन इसके जवाब में घरेलू टीम 39.2 ओवर में महज 142 रन पर ही सिमट गई। यह वेस्ट इंडीज की इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे बड़े अंतर की हार है और 1991 के बाद पहली बार उसे इसी प्रतिद्वंद्वी से 0-3 से शिकस्त मिली है।

भारत में लगी हाथ की चोट के कारण दो महीने तक क्रिकेट से दूर रहने वाले हेल्स ने वापसी में 110 रन की पारी खेली जबकि रूट ने भी एंटिगा में दूसरे वनडे में नाबाद 90 रन की मैच विजयी पारी के बाद 101 रन बनाए। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 192 रन की साझेदारी की जो केनसिंगटन ओवल में वनडे में किसी भी विकेट के लिये सबसे बड़ी भागीदारी है। वेस्ट इंडीज को 2019 विश्व कप के लिए ऑटोमैटिक क्वॉलिफिकेशन के लिए रैंकिंग अंक की जरूरत थी और उसे इस सीरीज में वाइटवॉश से बचना था, लेकिन टीम ऐसा नहीं कर सकी। टीम को कैच छोड़ने का खमियाजा भुगतना पड़ा जिसमें रूट को दो बार जीवनदान मिला।

वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डन ने लगातार तीसरी बार टॉस जीता और इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। तेज गेंदबाज एलजारी जोसफ ने चार विकेट झटके और विपक्षी टीम की रन गति को थोड़ा धीमा किया जो पहले 350 रन से ज्यादा का स्कोर बनाने की ओर बढ़ रही थी। होल्डर ने 41 रन देकर तीन विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के खिलाफ टॉप तीन विकेट गंवा दिए। उसके लिए जोनाथन कार्टर 46 रन से शीर्ष स्कोरर रहे। मैन ऑफ द सीरीज क्रिस वोक्स और लियाम प्लंकेट ने तीन-तीन विकेट लिये। तेज गेंदबाज स्टीव फिन ने दो और लेग स्पिनर आदिल राशिद ने एक विकेट हासिल किया।

TOPPOPULARRECENT