Tuesday , August 22 2017
Home / Delhi News / ‘वन रैंक वन पेंशन’ पर मोदी ने झूठ बोला है: अरविंद केजरीवाल

‘वन रैंक वन पेंशन’ पर मोदी ने झूठ बोला है: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर सैनिकों के ‘वन रैंक वन पेंशन’ (ओआरओपी) आरोप लगाया है। केजरीवाल ने कहा है कि मोदी सरकार ने देश के सैनिकों के साथ छलावा कर रही है। भारतीय सेना के एक पूर्व सैनिक राम किशन की कथित आत्महत्या के बाद उन्होंने लगभग 5 मीनट का एक वीडियों जारी किया है। वीडियों में उन्होंने कहा है कि ‘वन रैंक वन पेंशन’ लागू करने की प्रधांनमंत्री मोदी की घोषणा झूठ है।

वीडियो संदेश में केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा के राज में किसान और जवान, दोनों परेशान हैं। सरकार को सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सैनिकों का हौसला बढ़ाना चाहिए था, उनको इनाम देना चाहिए था मगर ऐसा करने के बजाय सैनिकों की विकलांगता पेंशन में जबरदस्त कटौती कर दी गई। विकलांगता पेंशन उनको दिया जाता है जो सैनिक अपने अंगों को युद्ध में गवां देते हैं। केजरीवाल ने कहा कि यह भी कहा कि मोदी सरकार ने सैनिकों के रैंक में कटौती कर दिया है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी सैनिकों के साथ इतना बड़ा धोखा करने बाद भी घुम-घुम कर करते फिर रहे हैं कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक्स किया हमें वोट दो। उन्होंने कहा कि सैनिकों के नाम पर छलावा किया जा रहा। वोट बैंक की राजनीति की जा रही है। गौरतलब है कि बुधवार को 70 वर्षीय पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल ने जंतर-मंतर पर कथित तौर पर ज़हर पीकर आत्महत्या कर ली थी। राम किशन ने अपने सुसाईड नोट में लिखा था कि वे आत्महत्या देश के लिए कर रहे हैं, सैनिकों के लिए कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT