Wednesday , July 26 2017
Home / Khaas Khabar / वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया

वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया

ब्रिस्टल। पूनम राउत (106) के शानदार शतक और उनकी कप्तान मिताली राज (69) के साथ दूसरे विकेट के लिये 157 रन की जबरदस्त साझेदारी के बावजूद भारत को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला विश्वकप क्रिकेट  टूर्नामेंट के महत्वपूर्ण मैच में बुधवार को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसकी सेमीफाइनल उम्मीदों को गहरा झटका लगा।
भारत ने सात विकेट पर 226 रन बनाए जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 45.1 ओवर में दो विकेट पर 227 रन बनाकर मैच 29 गेंद शेष रहते समाप्त कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की छ: मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 10 अंकों के साथ  तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।

दूसरी तरफ भारत की इतने ही मैचों में यह दूसरी हार है और वह तालिका में चौथे स्थान पर खिसक गया है। भारत के लिए इस हार के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला आखिरी  मैच करो या मरो का मुक़ाबला बन
गया है।

पूनम ने 136 गेंदों में 11 चौकों की मदद से शानदार 106 रन बनाए। 27 वर्षीय पूनम का यह दूसरा वन-डे शतक है। कप्तान मिताली ने 114 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के के सहारे 69 रन बनाए। मिताली अपने अर्द्धशतक के साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बन गई। वे इसके साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने वाली पहली खिलाड़ी भी बन गईं।  स बीच दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को आठ विकेट से पीटकर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 40.3 ओवर में 101 रन पर लुढ़काने के बाद 23.1 ओवर में दो विकेट पर 104 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका 6 मैचों में अपनी चौथी जीत और नौ अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

TOPPOPULARRECENT