Sunday , October 22 2017
Home / Sports / वर्ल्ड कप : साउथ अफ्रीका का बड़ा स्कोर 411 रन ठोके

वर्ल्ड कप : साउथ अफ्रीका का बड़ा स्कोर 411 रन ठोके

वर्ल्ड कप 2015 के ग्रुप बी के मुकाबले में दिग्गज जुनूबी अफ्रीका और उलटफेर करने में माहिर आयरलैण्ड आमने-सामने हैं। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए साऊथ अफ्रीका ने हाशिम अमला(159) और फाफ डु प्लेसिस(109) के सेंचरी और आखिरी ओवरों में रिली रोसोऊ के त

वर्ल्ड कप 2015 के ग्रुप बी के मुकाबले में दिग्गज जुनूबी अफ्रीका और उलटफेर करने में माहिर आयरलैण्ड आमने-सामने हैं। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए साऊथ अफ्रीका ने हाशिम अमला(159) और फाफ डु प्लेसिस(109) के सेंचरी और आखिरी ओवरों में रिली रोसोऊ के तूफानी हाफ सेंचरी (61) की मदद से चार विकेट पर 411 रन का स्कोर खड़ा किया है।

प्रोटीज टीम को पहला झटका जल्द ही लग गया था। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कोक केवल एक रन बनाकर जॉन मूनी की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमा बैठे। इसके बाद डु प्लेसिस और अमला ने पारी को संभाला और तेजी से रन जोड़े। इसी बीच अमला ने अपना 20 वां और प्लेसिस ने चौथी सेंचरी पूरा किया।

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 247 रनों की साझेदारी की जो कि वर्ल्ड कप में जुनूबी अफ्रीका के लिए दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। प्लेसिस 109 रन और अमला 159 रन बनाने के बाद आउट हुए। कप्तान एबी डिविलियर्स भी कुछ खास नहीं कर पाए और महज 24 रन बनाकर पवैलियन लौट गए।

इसके बाद रिली रोसोऊ और डेविड मिलर ने पांचवें विकेट के लिए धमाकेदार 110 रन जोड़ डाले। दोनों ने यह रन सिर्फ 51 गेंदों में बनाए। रिली ने महज 30 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 61 और मिलर ने 23 गेंद में 46 रन बनाए। जुनूबी अफ्रीकी टीम ने वर्ल्ड कप में दूसरी बार 400 से ज्यादा का स्कोर बनाए हैं।

जुनूबी अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने आयरलैण्ड के खिलाफ सेंचरी लगाने के साथ ही सबसे तेज 20 सेंचरी लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने 108 पारियों में 20वीं सेंचरी जमाया। उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 133 पारियों में यह कारनामा किया था।

साउथ अफ्रीका ने अभी तक तीन मैच खेले हैं और उसे दो में जीत और एक में हार झेलनी पड़ी है। वह points table में दूसरे पायदान पर है। जबकि आयरलैण्ड की टीम ने दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत विजय हासिल की है।

TOPPOPULARRECENT