Sunday , August 20 2017
Home / Sports / वर्ल्ड हॉकी लीग में मलेशिया से हार कर बाहर हुआ भारत

वर्ल्ड हॉकी लीग में मलेशिया से हार कर बाहर हुआ भारत

लंदन। भारत को एफआईएच वल्र्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल में गुरूवार को मलेशिया के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही वह खिताब की होड़ से बाहर हो गया। भारत ने मैच में दो गोल से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी की और 2-2 से बराबरी हासिल कर ली लेकिन रैजी रहीम ने 48 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर मलेशिया 3-2 की बढ़त दिला दी।

भारत ने काफी कोशिश की लेकिन उसे बराबरी नहीं मिल पाई। मलेशिया ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। भारत का अब पांचवें और छठे स्थान के लिए पाकिस्तान के साथ मुकाबला हो सकता है।

पहला क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद मलेशिया ने 19वें मिनट में बढ़त बना ली जब रैजी रहीम ने पेनल्टी कार्नर पर गोल दाग दिया। इसके अगले ही मिनट में तेंग्कू ताजुद्दीन ने पेनल्टी कार्नर पर गोल कर मलेशिया को 2-0 से आगे कर दिया। लेकिन रमनदीप सिंह ने 24 वें मिनट में पहले मैदानी गोल कर और फिर 26 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर भारत को 2-2 की बराबरी पर ला दिया।

पहले हाफ तक यही स्कोर रहा। दूसरे हाफ में रैजी रहीम के गोल ने भारत की उम्मीदें तोड़ दीं। इससे पहले ओलम्पिक चैंपियन और विश्व की नंबर एक टीम अर्जेंटीना ने पाकिस्तान को 3-1 से पीट कर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

अर्जेंटीना ने 44 वें मिनट तक की 3-0 की मजबूत बढ़त बना ली थी। मैको कैसेलो ने 22 वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल कर अर्जेंटीना को एक गोल से आगे कर दिया।

टूर्नामेंट में अर्जेंटीना के शीर्ष स्कोर गोंजालो पिलेट ने 33 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर अर्जेंटीना का दूसरा गोल दाग दिया। कैसेलो ने 44 वें मिनट में अपनी टीम का तीसरा गोल दागा। पाकिस्तान का एकमात्र गोल शान अली ने 49 वें मिनट में किया।

TOPPOPULARRECENT