Monday , September 25 2017
Home / AP/Telangana / वाइस चांसलर एचसीयू की रुख़सत से वापसी पर कैंपस में ज़बरदस्त एहतेजाज

वाइस चांसलर एचसीयू की रुख़सत से वापसी पर कैंपस में ज़बरदस्त एहतेजाज

हैदराबाद 23 मार्च: हैदराबाद सेंट्रल यूनीवर्सिटी (एचसीयू) में हुए पुलिस लाठी चार्ज में कई तलबा ज़ख़मी हो गए। रुख़सत पर गए वाइस चांसलर प्रोफेसर अप्पा राव‌ ने आज यूनीवर्सिटी में अपने ओहदे का जायज़ा हासिल किया जिसके फ़ौरी बाद स्टूडेंट्स ने ब्रहमी का इज़हार करते हुए एहतेजाज का आग़ाज़ किया।

स्टूडेंट्स के एहतेजाज के दौरान पुलिस की कार्रवाई की हिमायत और भारतीय जनता पार्टी की तरफ से स्टूडेंट्स के एहतेजाज की मुख़ालफ़त पर मुख़्तलिफ़ स्टूडेंट्स तन्ज़ीमों के ज़िम्मे दारान ने वाक़िये पर तन्क़ीद करते हुए कहा कि मर्कज़ी हुकूमत के ज़ाफ़रानी एजंडा के तहत यूनीवर्सिटी स्टूडेंट्स को इस तरह निशाना बनाया गया है।

प्रोफेसर अप्पा राव‌ के जायज़ा हासिल करने की इत्तेला के साथ ही यूनीवर्सिटी स्टूडेंट्स में बेचैनी पैदा हो गई और कुछ ही देर में कैंपस में पुलिस स्टूडेंट्स किए जाने के बाद हालात कशीदा हो गए। जारीया साल 17 जनवरी को रोहित की मौत के बाद पैदा शूदा सूरते हाल को देखते हुए वाइस चांसलर अप्पा राव‌ मुद्दती रुख़स्त पर चले गए थे, उनकी वापसी पर स्टूडेंट्स के एहतेजाज को रोकने के लिए पुलिस की मदद हासिल की गई जिस पर ब्रहम स्टूडेंट्स ने एहतेजाज में शिद्दत पैदा करते हुए इल्ज़ाम आइद किया कि रोहित की मौत की तहक़ीक़ात पर असरअंदाज़ होने के लिए प्रोफेसर अप्पा राव‌ को दुबारा जायज़ा हासिल करने की हिदायत दी गई है।

TOPPOPULARRECENT