Monday , August 21 2017
Home / Kashmir / वाजपेयी जैसा नहीं कर पाए नरेंद्र मोदी: महबूबा मुफ्ती

वाजपेयी जैसा नहीं कर पाए नरेंद्र मोदी: महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान की ओर से हो रही संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। महबूबा ने कहा कि पिछले एनडीए सरकार के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की वजह से 2008 तक पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन नहीं हुआ। हालांकि इसके बाद पाकिस्तान कोशिशें करता रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार महबूबा ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान दौरे के बाद भी खराब हालात नहीं बदले। उनके पाकिस्तान यात्रा का कोई असर नहीं हुआ। महबूबा ने कहा कि मेरा मानना है कि कारगिल के बाद मुशर्रफ को बुलाना, वाजपेयी जी ने यह साहसिक कदम लिया था, वाजपेयी जी लाहौर गए।
उन्होंने कहा कि वाजपेयी जी ने संघर्ष विराम की शुरुआत की थी और वाजपेयी जी की ही प्रयासों से संघर्ष विराम पर 2008 तक अमल होता रहा, लेकिन मोदी जी के पाकिस्तान जाने के बाद वैसा जवाब नहीं मिला। हालांकि मुझे लगता है कि आने वाले दिनों में यह सिलसिला रुक जाएगा।
घाटी में स्कूल जलाने की घटना को उन्होंने दुखद बताया। महबूबा के अनुसार इस घटना से स्कूलों और शिक्षा का सबसे अधिक नुकसान हुआ है।
गौरतलब है कि हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वाणी की मौत के बाद 9 जुलाई से अब तक कश्मीर में 34 स्कूलों को जला दिया जा चुका है। घाटी में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। विरोध और हड़ताल पांचवें महीने में प्रवेश कर चुका है।

TOPPOPULARRECENT