Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / वाजपेयी सरकार में रहे LG, बनेंगे दिल्ली के नए लेफ्टिनेंट गवर्नर

वाजपेयी सरकार में रहे LG, बनेंगे दिल्ली के नए लेफ्टिनेंट गवर्नर

नई दिल्ली: दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग के इस्तीफे के बाद अब अनिल बैजल बनेंगे दिल्ली के नए लेफ्टिनेंट गवर्नर. दिल्ली में ही चुनी हुई सरकार हो, लेकिन प्रशासनिक कमान लेफ्टिनेंट गवर्नर के हाथ में रहती है. इसलिए ये पड़ बेहद अहम् हो जाता है. अनिल बैजल वाजपेयी सरकार में गृह सचिव रह चुके हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, नजीब जंग ने इस्तीफे के बाद दिल्लीह की जनता को सहयोग और प्रेम के लिए खासकर राष्ट्र पति शासन के एक साल के समय के दौरान को लेकर धन्यलवाद दिया. उन्हों ने कहा कि जनता के कारण ही दिल्ली के प्रशासन को सुचारू रूप से चलाया जा सका. इसके साथ ही उन्होंतने दिल्ली के मुख्यकमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी धन्यजवाद दिया है.

उधर नजीब जंग के अचानक इस्तीफे से खुद अरविंद केजरीवाल हैरान हैं. केजरीवाल ने एक ट्वीट में लिखा है कि ‘मैं जंग के इस्तीफे से चकित हूं. उनके भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं. उनके कार्यकाल में उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच अधिकारों की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची. जंग ने अपने इस्तीफे की कोई वजह नहीं बताई. बस इतना कहा कि वह फिर से शिक्षा के काम से जुड़ने जा रहे हैं.

वहीँ नजीब जंग के इस्तीनफे पर आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वा स ने अपना प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘नजीब जंग को हमारी शुभकामनाएं. नजीब जंग का बर्ताव उनका अपना नहीं था. वो किसी और के प्रभाव में बर्ताव कर रहे थे.

TOPPOPULARRECENT