Tuesday , October 17 2017
Home / Mazhabi News / वाट्सएप कर रहा इस्लाम से खारिज

वाट्सएप कर रहा इस्लाम से खारिज

जाने-अनजाने में की जाने वाली एक गलती आपके इस्लाम से खारिज होने का सबब बन रही है। खबर चौंकाने वाली है, लेकिन है सौ फीसद सही। इसलिए क्योंकि वाट्सएप पर लोग कुरआन की आयत एक-दूसरे को भेज रहे हैं। उसे कुछ लोग जान-बूझकर तो कुछ अनजाने में डिल

जाने-अनजाने में की जाने वाली एक गलती आपके इस्लाम से खारिज होने का सबब बन रही है। खबर चौंकाने वाली है, लेकिन है सौ फीसद सही। इसलिए क्योंकि वाट्सएप पर लोग कुरआन की आयत एक-दूसरे को भेज रहे हैं। उसे कुछ लोग जान-बूझकर तो कुछ अनजाने में डिलीट कर देते हैं।

शरीयत ने इससे मना फरमाया है। ऐसा करने वाला शख्स, अगर वह मुसलमान है तो इस्लाम से खारिज हो जाएगा। इस बाबत सऊदी अरब से फतवा जारी होने के बाद दुनियाभर में खलबली मच गई है। वाट्सएप-फेसबुक पर अब बचने की ताकीद हो रही है।

मुस्लिम हल्कों में यह मौजू बहस का सबब बन गया है। यही वजह है कि इमाम-ए-काबा को इस मसले पर वजाहत करनी पड़ी। उनके इस फरमान को लोग वाट्सएप के जरिये एक-दूसरे से शेयर कर रहे हैं।

इस सिलसिले में दरगाह आला हजरत के उलमा से बात की तो उन्होंने भी मोबाइल पर कुरआन की आयत एक-दूसरे को भेजने को गलत ठहराते हुए उससे बचने के लिए कहा। (वसीम अख्तर)

————बशुक्रिया: नई दुनिया

TOPPOPULARRECENT