Wednesday , October 18 2017
Home / India / वादी में तशद्दुद सैकड़ों जख्मी, कर्फ्यू नाफिज़

वादी में तशद्दुद सैकड़ों जख्मी, कर्फ्यू नाफिज़

जम्मू, 07 मार्च: बारामूला में मंगल को फौज की पेट्रोल टीम और एहतिजाजियों में झड़प के दौरान एक नौजवान की मौत के बाद वादीमें एक बार फिर तशद्दुद भड़क गया। ऐतिहातन बुध के दिन तड़के इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस बीच श्रीनगर के सात

जम्मू, 07 मार्च: बारामूला में मंगल को फौज की पेट्रोल टीम और एहतिजाजियों में झड़प के दौरान एक नौजवान की मौत के बाद वादीमें एक बार फिर तशद्दुद भड़क गया। ऐतिहातन बुध के दिन तड़के इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस बीच श्रीनगर के सात हस्सास थाना इलाको के अलावा बारामूला, कुलगाम, पुलवामा वगैरा इलाकों में तनाव के हालात रही।

कई मुकामों पर हुई झड़प में सौ से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। तनाव के मद्देनजर कश्मीर यूनिवर्सिटी ने भी आठ मार्च तक सभी इम्तेहान मुल्तवी कर दी हैं।

इंतेज़ामिया ने हालात पर कंट्रोल बनाए रखने को तनाव वाले इलाकों में सेक्युरिटी फोर्स की गश्त बढ़ा दी है। श्रीनगर के डाउन टाउन इलाके में पड़ने वाले रैनावारी, खनयार, नौवहटा, सराफ कदल, एमएर गंज, जादीबल, मायसूम और कराल खुद थाना इलाको में कर्फ्यू जारी है। इन इलाकों की तमाम सड़कों को सील कर दिया गया है।

ताहिर सौफी की मौत के बाद सड़कों पर तशद्दुद को उतारू लोगों को काबू करने के लिए पुलिस और सेक्युरिटी फोर्स को कई मुकाम पर लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े। उधर, बटमालू में भी एहतिजाजियों ने सेक्युरिटी फोर्स पर पथराव कर दिया। सेक्युरिटी फोर्स बलों को वहां भी लाठीचार्ज करने के अलावा आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े, जिसमें बड़ी तादाद में लोग जख्मी हुए।

कश्मीर वादी के ज्यादातर इलाकों में इंटरनेट खिदमात बंद कर दी गई है।

TOPPOPULARRECENT