Monday , September 25 2017
Home / Jharkhand News / वापस होगी हड़पी गयी जमीन : वजीरे आला

वापस होगी हड़पी गयी जमीन : वजीरे आला

raghuwar

वजीरे आला रघुवर दास ने कहा है कि रांची में सबसे ज़्यादा जुर्म जमीन के कारोबार की वजह से होते हैं। रांची में जमीन का धंधा बंद होगा। आदिवासियों की जमीन की लूट बंद होगी। जिनकी भी जमीन हड़पी गयी है, उन्हें वापस दिलायी जायेगी। इसके लिए जो भी मुजरिम होंगे, चाहे वे सरकारी अफसर ही क्यों न हों, एक्शन लिया जायेंगे।

उन्होंने इस मुद्दे पर डीजीपी और चीफ़ सेक्रेटरी के साथ बैठक भी की है। वजीरे आला पीर को प्रोजेक्ट भवन वाकेय नये एडोटोरियम में साफ सफाई, हरयाली और बेहतर रांची के लिए मुहिम शुरू करने के दौरान शहर के इंडस्ट्री, कारोबारी व सामाजिक अदारों के नुमाइंदों को खिताब कर रहे थे। उन्होंने दो अक्तूबर तक स्वच्छ भारत अभियान के तहत रांची को साफ सुथरा बनाने की दरख्वास्त की।

वजीरे आला की दरख्वास्त पर सनअति, कारोबारी और सामाजिक अदारों ने शहर के लिए डस्टबीन, स्कूलों में वायरिंग व बाइतुलखुला, स्कूल गोद लेने और पुलिस के लिए गाड़ी देने की ऐलान की। शहर को साफ सुथरी व सुंदर बनाने के लिए सरकार को मदद करने की बात कही।

वजीरे आला ने कहा पांच साल में झारखंड तरक़्क़ी रियासतों में खड़ा होगा। लोगों को सिर्फ सोच बदलने की जरूरत है। जम्हूरियत में हुक्काम, लीडर और आवाम के दरमियान ताल्लुक कायम होना चाहिए। सालों के बाद भी यह रिश्ता कायम नहीं हो सका है।

इसे आगे बढ़ाने के लिए ही उन्होंने इस प्रोग्राम की शुरुआत किया है। वजीरे आला ने कहा 14 साल के बाद भी रांची दारुल हुकूमत के सुंदर बनावट में नहीं आ सकी है। हम क्लीन, ग्रीन और जुर्म से आज़ाद रांची बनाना चाहते हैं। रांची जुर्म से आज़ाद हो, रियासत जुर्म से आज़ाद बने, इसके लिए हुकूमत हर कदम उठाने को तैयार है।

TOPPOPULARRECENT