Wednesday , September 20 2017
Home / International / वायरल: मुहम्मद अली ने जब 15 अमेरिकी बंधकों को छुड़ाया

वायरल: मुहम्मद अली ने जब 15 अमेरिकी बंधकों को छुड़ाया

muhammad-ali-saddam-hussain-iraq

वाशिंगटन: सोशल मीडिया पर मुहम्मद अली की एक वीडियों वाइरल हो रही है जिसमें पूर्व हैवीवेट बॉक्सिंग चैंपियन को 15 अमेरिकियों को सद्दाम हुसैन के बंधन से छुड़ाने के लिए इराक जाते हुए दिखाया गया है। दुनिया के सबसे सुप्रसिद्ध एथलीट और मानवाधिकारी मोहम्मद अली को 15 अमेरिकियों को बचाने के लिए एक मिशन के तहत इराक भेजा गया था। जिसका मीडिया ने काफी माज़ाक बनाया था। इस बात को लेकर तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति एचडब्ल्यू बूश ने उनकी काफी भर्तस्ना की थी।

सद्दाम हुसैन ने खाड़ी युद्ध के दौरान मानव ढाल के रूप में उन अमेरिकियों को बंधक बनाया था। वे सभी इराक में जनरल मोटर्स शाखा से जुड़े थे। उन सभी बंदियों को उन स्थानों पर रखा गया था जहां हवाई बमबारी होने की संभावना थी। पार्किंसन का बातचीत में असमर्थता जताने के बाद, अली को 1990 में राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन के पास भेजा गया था। तिरस्कारपूर्ण रवैया के बावजूद उन्होंने एक सप्ताह तक इंतजार किया और सद्दाम हुसैन से बातचीत के बाद उन बंधकों को छोड़ने में कामयाब हुए। उसके छह सप्ताह बाद ऑपरेशन डेजर्ट स्टॉर्म हुआ।

पार्किंसन का बातचीत में असमर्थता जताने के बाद, अली को 1990 में राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन के पास भेजा गया था। तिरस्कारपूर्ण रवैया के बावजूद उन्होंने एक सप्ताह तक इंतजार किया और सद्दाम हुसैन से बातचीत के बाद उन बंधकों को छोड़ने में कामयाब हुए। उसके छह सप्ताह बाद ऑपरेशन डेजर्ट स्टॉर्म हुआ।

muhammad_ali_in_iraq

TOPPOPULARRECENT