Thursday , October 19 2017
Home / India / वाराणसी में पटाखों के कारखाने में विस्फोट चार की मौत, सात घायल

वाराणसी में पटाखों के कारखाने में विस्फोट चार की मौत, सात घायल

वाराणसी:  उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गंज क्षेत्र के मोहल्ले में कल एक मकान में संदिग्ध हालत में तेज विस्फोट से घायल चार लोगों की आज मौत हो गई जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि मृतकों की पहचान ज़ेबा, आमना, सबा और सरफराज के रूप में हुई है। उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि विस्फोट के बाद मकान गिर गया जिसमें दबकर मौत हुई। घटना के समय घर में 24 से अधिक लोग मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना का शिकार ओस, मनकसा और जॉनी को डिवीजनल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है और हालत में सुधार है।सूत्रों ने बताया कि घटना कल रात करीब आठ बजे हुई । तब प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया था। मलबा हटाने के दौरान रात 11 बजे के बाद एक शव मिलने के बाद प्रशासन ने गंभीरता से लिया और एनडीआरएफ की टीम मौके पर बुलाई गई।
उन्होंने बताया कि मकान में अवैध रूप से रखे गए पटाखे में आग लगने के बाद रसोई गैस में रखे सिलेंडर में आग लग गई, जिससे जोरदार धमाका हुआ। कई लोगों का कहना है कि मकान में अवैध रूप से पटाखे और छोटे बम तैयार किए जा रहे थे, उसी दौरान हादसा हुआ।

संवाद गंज के क्षेत्रीय (CO) अनुराग आर्य ने बताया जिस मकान में हादसा हुआ, वह जर्जर हालत में था, जो विस्फोट के बाद उसका एक बड़ा हिस्सा गिर गया। उन्होंने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और घायलों को निकालकर तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। श्री आर्य ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि दुर्घटना गैस सिलेंडर के फटने से, पटाखे या फिर बम विस्फोट की वजह से हुआ।

TOPPOPULARRECENT