Sunday , May 28 2017
Home / Uttar Pradesh / वाराणसी-व्हाट्सअप ग्रुप का एडमिन गिरफ़्तार,नफ़रत फैलाने वाले फेसबुक,व्हाट्सअप ग्रुप पर पुलिस की नज़र

वाराणसी-व्हाट्सअप ग्रुप का एडमिन गिरफ़्तार,नफ़रत फैलाने वाले फेसबुक,व्हाट्सअप ग्रुप पर पुलिस की नज़र

वाराणसी- सोशल मीडिया से अफ़वाह आग की तरह फैलती है। फेसबुक, व्हाट्सअप पर हज़ारों ग्रुप नफ़रत फैलाने का काम कर रहे हैं। लेकिन यूपी पुलिस की अब ऐसे ही व्हाट्सअप ग्रुप पर टेढ़ी नज़र है। वाराणसी पुलिस ने पुलिस ने व्हाट्सअप पर विवादित ग्रुप चलाने के आरोप में पहली गिरफ्तारी की है।

लोहता में अनुज कुमार शुक्ल नाम के व्यक्ति को धर्म विशेष के विरुद्ध विवादित टिप्पणियों वाला ग्रूप चलाये जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अनुज के पास से एक मोबाइल बरामद किया गया है। पुलिस आईटी एक्ट की धारा 66 ए और आईपीसी की धरा 295 ए के तहत कारवाई कर रही है । वाराणसी पुलिस का कहना है कि अनुज के खिलाफ़ यह कारवाई इंटरनेट के माध्यम से धार्मिक भावनाओं को भड़काने की वजह से की गई है।

पुलिस सूत्रों कि माने तो वाराणसी पुलिस फेसबुक और व्हाट्सएप पर सक्रिय ग्रूप्स की तेजी से पड़ताल कर रही है। वाराणसी के जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने एक संयुक्त आदेश में कहा है कि अगर गलत तथ्यों, अफवाह और भ्रामक सूचनाएं सोशल मीडिया के किसी ग्रुप पर शेयर की जाएंगी, तो ग्रुप एडमिनेस्ट्रेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जा सकता है और एडमिन को जेल भी भेजा जा सकता है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT