Saturday , September 23 2017
Home / Sports / विंबलडन : लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार आदिल शम्सदीन मेंस डबल्‍स वर्ग में मुकाबले से बाहर

विंबलडन : लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार आदिल शम्सदीन मेंस डबल्‍स वर्ग में मुकाबले से बाहर

लंदन: विंबलडन में 23वीं बार खेल रहे भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और कनाडा के उनके जोड़ीदार आदिल शम्सदीन को मेंस डबल्‍स वर्ग में निराशा हाथ लगी है. भारतीय-कनाडाई जोड़ी टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में पांच सेट तक चले बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में हार गई. पेस और शम्सदीन की जोड़ी को जुलियन नोल्स और फिलिप ओस्वाल्ड की ऑस्ट्रियाई जोड़ी से पहले दौर में 6-4, 6-4, 2-6, 6-7(2), 8-10 से हार का सामना करना पड़ा. यह मुकाबला तीन घंटे 59 मिनट तक चला।

पांचवां सेट लंबा खिंचा जिसमें पेस और उनके कनाडाई जोड़ीदार ने 8-8 के स्कोर पर सर्विस गंवाई. प्रतिद्वंद्वी जोड़ी ने इसका फायदा उठाकर अगला गेम अपने नाम करके मैच जीता. गौरतलब है कि पेस और शम्सदीन ने 2017 सत्र में दो चैलेंजर खिताब मिलकर जीते हैं. इससे पहले भारत के पूरव राजा और दिविज शरण की गैर वरीय जोड़ी ने टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग और सानिया मिर्जा ने महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया जबकि जीवन नेदुनचेझियान का सफर पहले दौर में ही थम गया. नेदुनचेझियान और उनके अमेरिकी जोड़ीदार जारेड डोनाल्डसन को तीन घंटे और 15 मिनट के मुकाबले में मार्कस विलिस और जय क्लार्क की ब्रिटिश जोड़ी से 7-6 7-5 6-7 0-6 3-6 से हार का मुंह देखना पड़ा.

महिला युगल में सानिया और कर्स्टन फ्लिपकेंस की 13वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने शुरुआती मैच में नाओमी ओसाका और शुआई झांग की जोड़ी को आसानी से 6-4 6-3 से मात दी. राजा-शरण ने कायले एडमंड और जोआओ सौसा की ब्रिटिश-पुर्तगाली जोड़ी को चार सेट में मात दी. उन्होंने तीन घंटे से ज्यादा समय तक चले मुकाबले में 7-6 (7-2) 3-6 6-4 7-6 (8-6) से जीत दर्ज की. राजा-शरण की जोड़ी ने चौथे सेट के टाईब्रेकर में एक सेट प्वाइंट बचाया और फिर प्रतिद्वंद्वी जोड़ी की सर्विस तोड़ते हुए सेट और मैच 8-6 से जीत लिया.

TOPPOPULARRECENT