Sunday , August 20 2017
Home / India / विकास का रिपोर्ट कार्ड दिखाती फिर रही BJP नहीं दे रही मोदी के विदेश दौरों के खर्च का हिसाब

विकास का रिपोर्ट कार्ड दिखाती फिर रही BJP नहीं दे रही मोदी के विदेश दौरों के खर्च का हिसाब

नई दिल्ली: साल 2014 से लेकर अब तक देश के प्रधानमंत्री मोदी द्धारा भारत में विदेशी निवेश लाने के लिए किये गए विदेशी दौरों पर खर्च हुए पैसों का हिसाब पता लगाने की कोशिश के चलते लोकेश बत्रा नाम के एक आरटीआई एक्टिविस्ट ने एक आरटीआई डाली थी।

जिसपर जवाब देते हुए पीएमओ ने मोदी के विदेश दौरों से जुड़े खर्च को सार्वजनिक करने पर सुरक्षा कारण का हवाला देते हुए जानकारी साझा करने से मना कर दिया है। आपको बता दें की देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी चालीस देशों की सैर कर चुके हैं।

इस मामले से जुड़े आरटीआई कार्यकर्ता बताते हैं कि उन्होंने बताया की इस जानकारी की मांग इसलिए की है क्योंकि वह जानना चाहते थे पीएम मोदी की इन यात्राओं से जुड़े बिलों को पास करने में काफी देर की जा रही है।

इस देरी के कारण राष्ट्रीय हवाई सेवा एयर इंडिया को काफी मंहगी पड़ रही है क्योंकि एयर इंडिया गहरे आर्थिक संकट से जूझ रही है जिसके पीछे की वजह है कि बिलों का भुगतान समय पर नहीं होता हैं।

एनडीटीवी के अनुसार सूचना आयोग ने मोदी द्धारा किये गए विदेशी दौरों से जुड़ी फाइलें मंगवाई है। आयोग जानना चाहता है कि इन सब में कितना खर्च हो चुके है और ये भी वह तय करेंगे कि इससे जुड़े बिलों को पास करने की प्रक्रिया का आरटीआई के तहत खुलासा किया जा सकता है जिसके लिए पीएमओ को 18 नवंबर तक पेश करने के लिए कहा है।

TOPPOPULARRECENT