Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / विकास के लिए पाप के रास्ते पे नहीं चलूँगा: मोदी

विकास के लिए पाप के रास्ते पे नहीं चलूँगा: मोदी

Narendra Modi, PM of India (File)

दावणगेरे (कर्नाटक):  केंद्र सरकार के कामकाज की आलोचना करने वालों को आड़े हाथ लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनकी दो साल पुरानी सरकार ने 700 से ज्यादा योजनाएं शुरू की हैं और यदि कुछ काम नहीं भी हो सके हैं तो भी ‘‘मैं पाप के पथ पर चले बिना’’ विकास के रास्ते पर चलूंगा ।

विकास को अपना ‘‘सपना, राह और मंजिल’’ करार देते हुए मोदी ने इरादा जाहिर किया कि वह व्यवस्था से बिचौलियों को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे । उन्होंने पिछली सरकार पर ‘‘विभिन्न लॉबियों के दबाव में झुक’’ जाने का आरोप भी लगाया ।

अपनी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर ‘विकास पर्व’ के तहत एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘मुझसे पूछा जा सकता है कि मोदी बड़ी चीजें क्यों नहीं करते ? पिछली सरकारों ने बड़ी चीजें की हैं, उन्होंने बड़े लोगों के लिए सब किया है, उन्होंने इससे बड़े मुनाफे कमाए हैं । क्या मैं भी ऐसे पाप करूं ?’’ जब भीड़ ने कहा ‘‘नहीं’’, तो मोदी ने कहा, ‘‘जब आप जैसे लोग मुझे आशीर्वाद देते हैं और मेरे प्रति स्नेह दिखाते हैं तो मुझे पाप के पथ पर नहीं बढ़ना है । यदि एक-दो काम नहीं भी हो सके तो क्या, लेकिन मैं इस देश को पाप के पथ पर नहीं जाने दूंगा । ये मेरा आपसे वादा है ।’’ मोदी ने कहा, ‘‘विकास की इस यात्रा में मैं आपकी मदद और आपका सहयोग चाहता हूं । विकास मेरा सपना है । विकास मेरा रास्ता है । विकास मेरी मंजिल है । विकास मेरा लक्ष्य है । विकास मेरी ताकत है । विकास मेरी प्रेरणा है । और इस आधार पर मैं देश को नई उंचाइयों पर ले जाना चाहता हूं और इसके लिए मुझे आपकी मदद, सहयोग और आशीर्वाद की जरूरत है ।’

 

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT