Friday , August 18 2017
Home / Delhi / Mumbai / विजय माल्या को एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट का अंतिम समन

विजय माल्या को एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट का अंतिम समन

नई दिल्ली: एनफोर्समेंट  डायरेक्कटोरेट ने शराब व्यापारी विजय माल्या को तीसरा और संभावित अंतिम समन जारी किया है ताकि IDBI बैंक को 900 करोड़ के कर्ज़‌ धोखाधड़ी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में 9 अप्रैल को मुंबई में पूछताछ के लिए उनकी उपस्थिति सुनिश्चित बनाया जा सके।

हालांकि विजय माल्या ने कल एजेंसी के समक्ष उपस्थिति के लिए मई तक मोहलत मांगी है और एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट जोनल कार्यालय मुंबई में आज नियत तारीख को उपस्थिति माफी ना मंज़ूर‌ की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खोजी अधिकारियों ने आज यूनाइटेड बेरीज ग्रुप‌ अध्यक्ष को 9 अप्रैल के दिन व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के लिए समन जारी कर दिया है।

उन्होंने यह भी संकेत दिया कि संभव है कि माल्या के लिए यह अंतिम समन होगा क्योंकि उन्हें टेकनिकल और कानूनी आधार पर आज उपस्थिति के लिए समय दिया गया था। लेकिन उन्होंने इस का पालन नहीं किया। सूत्रों ने कहा कि कानून विरोधी काले धन को वैध (अवैध धन हस्तांतरण) के तहत अधिकतम 3 समन जारी किए जाते हैं और आज के समन की इजराई के साथ आचार पूरक कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि माह मई तक मोहलत के लिए विजय माल्या अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया है और आज की तारीख से केवल एक सप्ताह तक उनकी उपस्थिति का इंतेजार किया जाएगा क्योंकि जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए जल्द से जल्द पूछताछ जरूरी है।

TOPPOPULARRECENT