Tuesday , August 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / विजय माल्या को 18 मार्च को हाज़िर होने की हिदायत

विजय माल्या को 18 मार्च को हाज़िर होने की हिदायत

मुंबई: एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट  ने आज शराब के कारोबारी विजय माल्या को समन जारी करते हुए हाज़िरी के लिए तलब किया है। इस के अलावा एनफोर्समेंट  डायरेक्टरेट की  तरफ‌ से किंगफिशर एय‌र लाईन के एक सीनियर एगज़ीक्युटीव से आईडीबीआई बैंक को 900 करोड़ रुपये के क़र्ज़ की अदायगीयों में बे क़ाईदगियों के ताल्लुक़ से पूछताछ भी की गई।

सरकारी ज़राए ने बताया कि विजय माल्या को समन जारी करते हुए 18 मार्च को पूछताछ के लिए एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट  में रुजू होने की हिदायत दी गई है। ज़राए के बमूजब माल्या को इंसिदाद मनी लांड्रिंग ऐक्ट के तहत नोटिस जारी की गई है और उनसे कहा गया है कि वो अपने शख़्सी फाईनेंस‌ के ताल्लुक़ से दस्तावेज़ात पेश करें।

ये समन आज ऐसे दिन जारी किए गए जब किंगफिशर एयर‌ लाईंस के साबिक़ चीफ़ फाइनेंस‌ ऑफीसर ए रग्घू नाथन डायरेक्टरेट  के तहक़ीक़ाती ओहदेदारों के सामने पेश हुए। ज़राए ने बताया कि हमने रग्घू नाथन को तलब किया था और आज वो पूछताछ के लिए हमारे दफ़्तर पहूंचे हैं।

एनफोर्समेंट  डायरेक्टरेट के एक ओहदेदार का कहना है कि मआशी मामले पर मालूमात हासिल करने के लिए रग्घू नाथन की हाज़िरी और पूछताछ एहमियत की हामिल है। डायरेक्टरेट की तरफ‌ से आईडीबीआई बैंक के अलावा विजय माल्या की किंगफिशर एयर‌ लाइंस के 6 ओहदेदारों को समन जारी करते हुए उनसे अपने अपने शख़्सी फाइनेंस‌ और उनके इन्कमटैक्स रिटर्नस के ताल्लुक़ से तफ़सीलात पेश करने को कहा गया है।

ये दस्तावेज़ात पिछले पाँच साल के होने चाहिऐं। ओहदेदार के बमूजब पिछले माह हुई पूछताछ में रग्घू नाथन ने माशी बोहरान के लिए विजय माल्या को ज़िम्मेदार क़रार दिया था जिसके नतीजे में किंगफिशर एयर‌ लाइंस बंद हुई थी। रग्घू नाथन का कहना था कि उसने माल्या के कहने के मुताबिक़ काम किया था|

TOPPOPULARRECENT