Thursday , August 24 2017
Home / India / विडियो: ना एम्बुलेंस मिली ना लाश गाड़ी ,मांझी ने कंधे पर उठाया अपनी बीवी का शव

विडियो: ना एम्बुलेंस मिली ना लाश गाड़ी ,मांझी ने कंधे पर उठाया अपनी बीवी का शव

नई दिल्ली: भवानीपटना इलाक़े में जो कि कलाहादी ज़िले में स्थित है वहाँ से एक दर्दनाक घटना की ख़बर आ रही है. ख़बर के मुताबिक़ जब एक आदमी को अपनी बीवी की लाश को घर ले जाने के लिए कोई लाश-गाड़ी या एम्बुलेंस नहीं मिली तो उन्होंने अपनी बीवी की लाश को कंधे पे उठाया और चल पड़े. 42 साल की अमंग देई को टीबी की बीमारी हुई थी और उनका इलाज़ ज़िला अस्पताल में हुआ था लेकिन जब इस बीमारी की वजह से उनकी जान चली गयी तो उनके पति दाना मांझी ने कोशिश तो बहुत की लेकिन उन्हें कोई एम्बुलेंस नहीं मिल सकी और ना ही लाश-गाड़ी. मांझी के साथ उनकी 12 साल की मासूम लड़की भी थी. 12 किलोमीटर पैदल चल कर वो अपनी बीवी की लाश को कंधे पे उठाकर घर लेकर गए.

इस बारे में ओड़िसा टीवी से बात करते हुए मांझी ने बताया कि अस्पताल अथॉरिटीज़ ने कहा कि कोई गाड़ी नहीं है. मांझी ने बताया कि उन्होंने कहा कि वो ग़रीब आदमी हैं और कोई गाड़ी किराए पे नहीं कर सकते.
एक ग़रीब आदमी की प्रार्थना को अनसुना कर दिया गया और मांझी को कोई गाड़ी नहीं मिल सकी. इसकी सूचना जब डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर को मिली तो वो इस घटना से स्तब्ध रह गए और मांझी के परिवार को हरिश्चंद्र योजना 2000 रूपये की मदद दी. रेड क्रॉस के ज़रिये भी 10000 की मदद की गयी.

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें

TOPPOPULARRECENT