Sunday , September 24 2017
Home / Entertainment / विद्या बालन बनी समाजवादी पेंशन की एम्बेसडर, प्रदेशभर में घूम कर करेंगी प्रचार

विद्या बालन बनी समाजवादी पेंशन की एम्बेसडर, प्रदेशभर में घूम कर करेंगी प्रचार

लखनऊ। हाल तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वछता अभियान से जड़ी रहने वाली सिने तरीका विद्या बालन अब सपा सरकार की महिलाओं के लिए शुरू की गई समाजवादी पेंशन योजना की ब्रांड अम्बेसडर होंगी। इसके लिए अगले तीन महीने तक सूबे में घूम कर योजना का प्रचार करेंगी। इसको लेकर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री की पत्नी डिंपल यादव भी मौजूद थीं।
इस मौके पर अखिलेश ने कहा कि विद्या बालन के इस महत्वाकांक्षी योजना से जुड़ने से पूरे प्रदेश, खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों की अधिक लोकप्रिय मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की गरीब महिलाओं को आत्मसम्मान के साथ जीवन जीने के लिए समाजवादी पेंशन योजना शुरू की गई है। इससे महिलाओं के साथ उनके परिवार के सदस्यों खासतौर से बच्चों के शिक्षा और स्वास्थ्य के स्तर में सुधार आया है। योजना से प्रदेश के 55 लाख परिवारों को लाभ मिलेगा। योजना में महिला मुखिया को प्राथमिकता दी गयी है।
समाजवादी पेंशन योजना की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि इसके तहत गरीब परिवारों को 500 रुपए प्रतिमाह की दर से पेशन राशि उनके बैंक खातों में हस्तांतरित की जाती है। सिने अभिनेत्री विद्या बालन को समाजवादी पेंशन योजना का ब्राण्ड एम्बेसडर बनने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे महिला सशक्तीकरण को बल मिलेगा।सांसद श्डिम्पल यादव ने समाजवादी पेंशन योजना की चर्चा करते हुए कहा कि यह महिलाओं और बच्चों के जीवन स्तर में सुधार लाएगी। मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं के सफल क्रियान्वयन से प्रदेश में विकास की रफ्तार बढ़ी है।
मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन ने कहा कि समाजवादी पेंशन योजना मुख्यमंत्री की सकारात्मक सोच से जुड़ी हुई है। इसका दायरा शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों से जोड़कर व्यापक किया गया है।

यूपी से हाशमी

TOPPOPULARRECENT